scriptwhen hema malini ran away from set of Satyam Shivam Sundaram | शूटिंग के पहले ही दिन जब ड्रेसिंग रूम से भाग गईं थी हेमा मालिनी, नहीं कर सकती थीं ये काम | Patrika News

शूटिंग के पहले ही दिन जब ड्रेसिंग रूम से भाग गईं थी हेमा मालिनी, नहीं कर सकती थीं ये काम

हेमा मालिनी उन्हीं अभिनेत्रियों में से एक थीं जिन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत राज कपूर की फिल्म से की थी। उनकी पहली फिल्म सपनों का सौदागर थी। इसके बाद एक बार फिर राज कपूर ने हेमा मालिनी को अपनी हिरोइन बनाने के बारे में सोचा लेकिन वह संभव नहीं हो पाया।

नई दिल्ली

Published: January 21, 2022 06:15:43 pm

राज कपूर इंडस्ट्री के वो स्टार हैं जिनके दम पर आज बॉलीवुड कहां से कहां पहुंच गया है। भले ही वे आज दुनिया में नहीं हैं लेकिन अपने दौर में उन्होंने इंडस्ट्री को वो सब कुछ दिया जिसकी उसे जरूरत थी। बात एक्टर की हो या एक्ट्रेस की, म्यूजिक की हो या मूवीज की-उनका काम आज भी बोलता है। अपने दौर में राज कपूर का परचम सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पड़ोसी देशों में भी जबरदस्त था। यहां तक की पड़ोसी दुश्मन देश भी उनके काम के आगे नतमस्तक था, इसीलिए राज कपूर को इंडस्ट्री का शोमैन कहा जाता है।
hema_2.jpg
HEMA MALINI
उनकी फिल्मों का हिस्सा बनने के लिए सिंगर, एक्टर और एक्ट्रेसेज बेताब रहते थे। वजह थी कि उनकी फिल्म में काम करके कई स्टार्स रातों-रात सुपरस्टार्स बन गए थे। ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी भी राज कपूर की ही सौगात हैं।
हेमा मालिनी उन्हीं अभिनेत्रियों में से एक थीं जिन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत राज कपूर की फिल्म से की थी। उनकी पहली फिल्म सपनों का सौदागर थी। इसके बाद एक बार फिर राज कपूर ने हेमा मालिनी को अपनी हिरोइन बनाने के बारे में सोचा लेकिन वह संभव नहीं हो पाया। फिल्म का नाम था सत्यम शिवम सुंदरम।
इंडस्ट्री की मोस्ट आइकॉनिक फिल्मों में से एक सत्यम शिवम सुंदरम आज भी बेहद पॉपुलर है। इस फिल्म में जीनत अमान बेहद ही बोल्ड रूप अपनाया था। उनके अपोजिट फिल्म में स्टार शशि कपूर थे। इस फिल्म ने जबरदस्त प्रशंसा हासिल की थी। साथ ही साथ जीनत अमान की हिम्मत की भी लोगों ने खूब वाह-वाही की थी। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जीनत अमान से पहले ये फिल्म हेमा मालिनी करने वाली थीं।
यह भी पढ़ेंः जब सफेद साड़ी और सिंदूर लगाकर शादी में पहुंच गई थीं रेखा, दुल्हा दुल्हन को भूल गए थे लोग

हेमा मालिनी को इस फिल्म की कहानी पसंद भी आ गई थी। वो शूटिंग सेट पर भी गईं लेकिन फिर वो सेट से भाग खड़ी हुईं। दरअसल जब राज कपूर ने हेमा मालिनी को फिल्म के बारे में बताया तो उन्हें कहानी पसंद आई लेकिन वे फिर भी असमंजस में थी। इन सबके बावजूद वे राज कपूर को मना नहीं कर पाई।
आखिरकार वो फिल्म के सेट पर जा पहुंची। उन्हें कॉस्ट्यूम देकर रेडी होने के लिए कहा गया। हेमा मालिनी ड्रेसिंग रूम में आईं तो सही लेकिन मौका मिलते ही वहां से भाग निकलीं। काफी देर तक उनका इंतजार किया जाता रहा। बाद में राज कपूर ने जब हेमा मालिनी को बुलवाया तब पता चला कि ड्रेसिंग रूम में कोई है ही नहीं। तब राज कपूर समझ गए कि वो इस रोल को नहीं करना चाहतीं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu-Kashmir: पहलगाम में भीषण हादसा, 39 ITBP जवानों ले जा रही बस खाई में गिरी, 6 जवान शहीदBihar Cabinet: बिहार सरकार में 'बड़े भाई' की भूमिका में राजद, तेज प्रताप सहित ये 16 विधायक बने मंत्री, ये रही नीतीश कुमार की पूरी टीमKejriwal Press Conference: केजरीवाल ने बताया कैसे बनेगा देश का हर गरीब अमीर, इन 4 बड़े कामों पर दिया जोरदलित वोट छिटकने का डर: डैमेज कंट्रोल में जुटे सत्ता-संगठन, आधा दर्जन मंत्रियों ने जालोर में डेरा डालाकौन होगा बिहार का नेता प्रतिपक्ष: जेपी नड्डा की मौजूदगी में दिल्ली में बैठक, इन मुद्दों पर भी होगी चर्चाFIFA ने भारतीय फुटबॉल महासंघ को किया सस्पेंड; महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी भी छीनीमहागठबंधन सरकार बनते आनंद मोहन को मिली आजादी, पटना में परिजनों से मिले, जेल के बदले सर्किट हाउस में बिताई रातसीएम गहलोत का आज से तीन दिवसीय गुजरात दौरा, चुनावी तैयारियों पर पार्टी नेताओं के साथ होगा संवाद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.