नशे की हालत में धर्मेंद्र ने कर डाली ऐसी हरकत, काजोल की मां ने जड़ दिया था थप्पड़

By: Sunita Adhikari
| Published: 24 Sep 2021, 10:49 AM IST
नशे की हालत में धर्मेंद्र ने कर डाली ऐसी हरकत, काजोल की मां ने जड़ दिया था थप्पड़
Tanuja Slapped Dharmendra

धर्मेंद्र का नाम सबसे ज्यादा फ्लर्ट करने वाले बॉलीवुड एक्टर के तौर पर भी लिया जाता है। कई एक्ट्रेसेस इस बारे में कह चुकी हैं। तनुजा धर्मेंद्र और उनकी दोनों पत्नियों के भी काफी करीब रही हैं।

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल की मां तनुजा अपने जमाने की पॉपुलर एक्ट्रेस रही हैं। गुरुवार को उन्होंने अपना ७८वां जन्मदिन मनाया। 23 सितंबर, 1943 को उनका जन्म मुंबई में हुआ था। तनुुजा ने महज १६ साल की उम्र में एक्ट्रेस बनने के लिए पढ़ाई छोड़ दी थी। उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेंद्र के साथ भी कई फिल्मों में काम किया था। लेकिन एक बार धर्मेंद्र ने शराब के नशे में उनके साथ ऐसी हरकत कर दी थी कि उन्होंने एक्टर को थप्पड़ जड़ दिया था।

दरअसल, धर्मेंद्र का नाम सबसे ज्यादा फ्लर्ट करने वाले बॉलीवुड एक्टर के तौर पर भी लिया जाता है। कई एक्ट्रेसेस इस बारे में कह चुकी हैं। तनुजा धर्मेंद्र और उनकी दोनों पत्नियों के भी काफी करीब रही हैं। उनके बीच अच्छी दोस्ती है। लेकिन एक बार धर्मेंद्र के फ्लर्ट करने पर तनुजा ने उन्हें थप्पड़ मार दिया था। ये बात साल १९६५ की है। उस वक्त धर्मेंद्र शादीशुदा थे और सनी देओल की उम्र करीब ५ साल रही होगी।

41 बर्थडे मनाने के बाद करीना कपूर ने शेयर की अपनी बिकिनी फोटो, दिखा एक्ट्रेस का हॉट अंदाज

tanuja1.jpg

तनुजा अकसर धर्मेंद्र के घर जाया करतीं थीं और सनी देओल की मां प्रकाश कौर से मिलकर खूब बातें करती थीं। वह धर्मेंद्र के साथ शूटिंग के बाद पार्टी किया करते थे। ऐसे में एक बार धर्मेंद्र नशे में थे। वह नशे की हालत में तनुजा के साथ फ्लर्ट करने लगे। जो तनुुजा को बिल्कुल पसंद नहीं आया। गुस्से में तनुजा ने धर्मेंद्र को थप्पड़ जड़ दिया। उन्होंने कहा कि शर्म, मैं तुम्हारी बीवी को जानती हूं और तुम मुझसे ही फ्लर्ट कर रहे हो। इसके बाद धर्मेंद्र को भी समझ आ गया कि उनसे गलती हो गई है।

अमिताभ बच्चन खेलना चाहते थे क्रिकेट लेकिन छोटा पड़ गया बल्ला, देखें तस्वीरें

धर्मेंद्र ने अपनी गलती सुधारने के लिए तनुजा से कहा कि इस गलती का प्रायश्चित मैं तुम्हें बहन बनाकर करता हूं। जिसके बाद तनुजा ने धर्मेंद्र की कलाई पर एक धागा बंधा और उन्हें भाई बना लिया। इस बारे में खुद तनुजा ने एक इंटरव्यू में बताया था। बता दें कि आज और कल, दो चोर, दो दूनी चार, बहारें फिर भी आएंगी, घराना, हाथी मेरे साथी, ज्वैल थीफ, जियो और जीने दो, प्रेमरोग, खुद्दार, सन ऑफ सरदार जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

Dharmendra