scriptWhen Nargis stepped into RK Studio after 24 years | नरगिस ने 24 सालों बाद जब रखा RK स्टूडियो में कदम,राज कपूर की पत्नी ने कही थी बड़ी बात | Patrika News

नरगिस ने 24 सालों बाद जब रखा RK स्टूडियो में कदम,राज कपूर की पत्नी ने कही थी बड़ी बात

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की शादी के ख़ास मौके पर 24 सालों बाद नरगिस ने आर.के. स्टूडियो में क़दम रखा। इसका ज़िक्र ऋषि कपूर ने अपनी ऑटोबायोग्राफ़ी में किया था।

नई दिल्ली

Updated: January 05, 2022 06:51:52 pm

बॉलीवुड की पहली लेडी सुपरस्टार नरगिस दत्त (Nargis dutt) को दुनिया को अलविदा कहे जमाना बीत गया लेकिन उनके किस्से आज भी उनके फैंस के दिलों मे जिंदा हैं। नरगिस का जन्म साल 1929 को हुआ था। नरगिस का नाम फातिमा रशीद था। उनकी मां जद्दनबाई फिल्म इंडस्ट्री की पहली महिला म्यूजिक डायरेक्टर थीं। नरगिस ने महज छह साल की उम्र में तलाश-ए-हक से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट डेब्यू किया था। जब नरगिस का जिक्र होता हैं तो साथ में शोमैंन राज कपूर (Raj kapoor) का भी नाम आता है।
nargis
बॉलीवुड की पसंदीदा जोड़ियों में से एक राज कपूर और नरगिस की जोड़ी ने हिंदी सिनेमा पर कई दशकों तक राज किया। राज कपूर और नरगिस की जोड़ी को जितना ऑनस्क्रीन पसंद किया जाता था। उससे कही ज्यादा किस्से ऑफस्क्रीन सुनने को मिलते थे। ऐसा कहा जाता हैं कि राज कपूर और नरगिस बहुत सालों तक रिश्ते में थे। लेकिन नरगिस को इस रिश्ते में ज्यादा अटेंशन राज कपूर के द्वारा नहीं मिल रही थी। तो अभिनेत्री ने जिंदगी में आगे बढ़ने का निर्णय लिया। जब नरगिस दत्त की शादी सुनील दत्त ( Suneel dutt) से हुई उसके बाद से राज कपूर और नरगिस दत्त की किसी भी तरह की बातचीत नहीं थी। और नरगिस ने राज कपूर से रिश्ते ख़त्म करने के साथ-साथ आर के स्टूडियो (R.K. Studio) में भी जाना छोड़ दिया। फिर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की शादी के ख़ास मौके पर 24 सालों बाद नरगिस ने आर.के. स्टूडियो में क़दम रखा। इसका ज़िक्र ऋषि कपूर ने अपनी ऑटोबायोग्राफ़ी में किया था।
यह भी पढ़ें

अपनी से आधी उम्र के हीरो के साथ रोमांस कर चुकी है ये बॉलीवुड एक्ट्रेस

narush-home-20180629628_20180692064.jpgऋषि कपूर ने खुलासा करते हुए बताया था कि नरगिस दत्त आरके स्टूडियो तक आ गई थीं, लेकिन वो अंदर से बहुत घबराई हुई थीं। हालांकि नरगिस दत्त कि घबराहट को राज कपूर की पत्नी कृष्णा राज कपूर ने भांप लिया था। ऐसे में वह उन्हें अपने साथ कोने में ले गईं। ऋषि कपूर ने इस किस्से को साझा करते हुए कहा था, “24 सालों बाद वह किसी कपूर इवेंट में आने से काफी ज्यादा घबरा रह थीं। मेरी मां को उनके चेहरे पर आई घबराहट पता चल गई थी, ऐसे में वह उन्हें अपने साथ ले गईं और बोलीं, ‘मेरे पति हैंडसम हैं और रोमांटिक भी हैं। मैं उनके प्रति आकर्षण समझ सकती हूं। और इस वक़्त क्या सोच रही हैं ये भी समझ सकती हूं, लेकिन जो कुछ भी हुआ था उसमें आपकी अकेले की ग़लती नहीं थी, तो ख़ुद को दोष बिल्कुल न दें। आप मेरे घर में ख़ुशी के मौके पर आई हैं और आज से हम दोनों दोस्त हैं''।
आपको बता दें नरगिस ने सुनील दत्त से शादी की थी। दोनों की लव स्टोरी फिल्म मदर इंडिया के सेट पर शुरू हुई थी। हालांकि, पहले राज कपूर इस कहानी पर फिल्म बनाने वाले थे। नरगिस ने फिल्म को मना कर दिया। राज कपूर ने बाद में नरगिस पर धोखा देने का आरोप लगाया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !सूर्य ने किया मकर राशि में प्रवेश, संक्रांति का विशेष पुण्यकाल आजParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाबेरोजगारी के संकट से जूझ रहा मप्र, ओबीसी की स्थिति चिंताजनकपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.