जब जिंदगी की सबसे बड़ी खुशी पाने के लिए, शाहरुख खान ने किया था 5 साल तक हिंदू होने का नाटक

By: Archana Pandey
| Updated: 11 Oct 2021, 11:07 AM IST
जब जिंदगी की सबसे बड़ी खुशी पाने के लिए, शाहरुख खान ने किया था 5 साल तक हिंदू होने का नाटक
Shahrukh Khan

शाहरुख खान ने गौरी से शादी करने के लिए बहुत पापड़ बेले थे। तब जाकर गौरी के परिवार वालों ने उनसे शादी करने के लिए हां की थी।

नई दिल्ली: Shah Rukh Khan anf Gauri Khan love story: बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई फेमस जोड़ियां (Famous couples of Bollywood Industry) हैं, उन्ही जोड़ियों में से एक शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और गौरी खान (Gauri Khan) की जोड़ी है। ये जोड़ी फैंस को बहुत पसंद आती है। जहां आज दोनों की शादी को कई साल हो चुके हैं और दोनों का एक दूसरे के लिए प्यार पहले जैसा ही है। वहीं, कभी शाहरुख खान और गौरी खान को एक-दूसरे का साथ पाने के लिए बहुत पापड़ बेलने पड़े थे। आज हम आपको इस प्यारे कपल से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा बता रहे हैं, जिसके बारे में शायद ही आपने सुना होगा।

srk1.jpg

परिवार वालों को इंप्रेस करने के लिए

दरअसल शाहरुख खान और गौरी एक-दूसरे को स्कूल के दिनों से ही अच्छी तरह से जानते थे। लेकिन शाहरुख खान ने गौरी के परिवार वालों को इंप्रेस करने के लिए 5 सालों तक हिंदू होने का नाटक किया था। जी हां, शाहरुख खान के लिए गौरी को पाना इतना आसान नहीं था। उन्होंने गौरी से शादी करने के लिए बहुत पापड़ बेले हैं, तब जाकर गौरी के परिवार वालों ने उनसे शादी करने के लिए हां की थी।

srk2.jpg

गौरी खान पंजाबी परिवार से हैं

शाहरुख खान मुस्लिम हैं और गौरी पंजाबी परिवार से हैं। ऐसी स्थिति में गौरी के घरवालों को यह रिश्ता बिल्कुल भी मंजूर नहीं था। शाहरुख खान ने गौरी के लिए दिल्ली से लेकर मुंबई तक का सफर तय किया था। बता दें कि गौरी का पूरा नाम गौरी छिब्बर है। शाहरुख खान से शादी करने के बाद उन्होंने छिब्बर सरनेम हटा कर खान कर लिया। शाहरुख खान और गौरी 25 अक्टूबर 1991 में शादी की थी।

srk3.jpg

गरीबी के कारण बोलना पड़ा था झूठ

आपको बता दें कि शाहरुख खान ने अपने हनीमून से जुड़ा हुआ एक सीक्रेट भी शेयर किया था। एक अवॉर्ड शो के दौरान शाहरुख खान ने बताया था कि मैंने गौरी से कहा था कि हनीमून के लिए हम पेरिस जाएंगे, लेकिन मेरे पास फ्लाइट के पैसे नहीं थे। मैं गरीब था, लेकिन फिर मेरी फिल्म 'राजू बन गया जेंटलमैन' की शूटिंग दार्जिलिंग में होनी थी। मैंने सोचा यह अच्छा मौका है। मैं गौरी को अपने साथ पेरिस बताकर दार्जिलिंग ले गया था।

srk5.jpg

हमेशा एक दूसरे को अपना साथ दिया

आज शाहरुख के पास ऐसा क्या है जो नहीं हैं। लेकिन शुरुआती दिनों में शाहरुख खान को बहुत सी मुश्किल परिस्थितियों का सामना करना पड़ा था। गौरी ने खराब हालातों में हमेशा शाहरुख का साथ दिया और आज भी दोनों मिलकर एक दूसरे का साथ दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: जब शाहिद कपूर के पीछे पड़ गई थी सुपरस्टार राजकुमार की बेटी, थाने में दर्ज करानी पड़ गई थी शिकायत

srk6.jpg