scriptWho richest among Shahrukh Salman and Aamir Khan wealth and assets | जानें बॉलीवुड के तीनों Khan में से कौन है सबसे अमीर, किसके पास है कितना पैसा? | Patrika News

जानें बॉलीवुड के तीनों Khan में से कौन है सबसे अमीर, किसके पास है कितना पैसा?

इंडस्ट्री में सलमान खान, शाहरुख़ खान और आमिर खान ने जो रुतबा कमाया है वो काबिल ए तारीफ है। ये ‘खान तिगड़ी’ ऐसी है जिसमें किसी भी फिल्म को हिट करने की सलाहियत है। इन तीनों खानों के पास की किसा चीज की कोई कमी नहीं है और ढेरों संपत्ति है।

Updated: December 18, 2021 08:38:32 pm

नई दिल्ली: बॉलीवुड की दुनिया में हर स्टार खूब नाम और पैसा कमाता है। लेकिन इस इंडस्ट्री में सलमान खान, शाहरुख़ खान और आमिर खान (Salman Khan, Shahrukh Khan and Aamir Khan) ने जो रुतबा कमाया है वो काबिल ए तारीफ है। ये ‘खान तिगड़ी’ ऐसी है जिसमें किसी भी फिल्म को हिट करने की सलाहियत है। इन तीनों खानों के पास की किसा चीज की कोई कमी नहीं है और ढेरों संपत्ति है। लेकिन क्या आप जानते हैं इन तीनों में कौन है सबसे ज्यादा अमीर। चलिए हम बताते हैं।
Who richest among Shahrukh Salman and Aamir Khan wealth and assets
Shahrukh Salman and Aamir Khan
शाहरुख खान- सबसे पहले जानते हैं बॉलीवुड के ‘किंग खान’ शाहरुख खान की संपत्ति (Shahrukh Khan Property and assets) के बारे में। एक रिपोर्ट के अनुसार रॉयल लाइफ जीने वाले शाहरुख की कई प्रॉपर्टीज का कोई आंकलन नहीं है। लेकिन आंकड़ों के अनुसार किंग खान के पास 4,440 करोड़ रुपए की प्रोपर्टी है।
शाहरुख के भारत, दुबई सहित लंदन में भी आलिशान घर है। अलीबाग में फॉर्महाउस भी है। इन चारों प्रॉपर्टी की कीमत ही 660 करोड़ रुपए के आसपास है। शाहरुख खान के घर 'मन्नत' की कीमत 200 करोड़ से भी ज्यादा का है। शाहरुख खान बॉलीवुड के सबसे महंगे एक्टर है। उनका अपना फिल्म प्रोडक्शन हाउस भी है। इसके अलावा आईपीएल मैच में भी शाहरुख खान की केकेआर अपनी टीम है। शाहरुख विज्ञापन के जरिए भी अच्छी खासी कमाई करते हैं।
यह भी पढ़ें

इस मामले में आज भी ऋतिक रोशन से पीछे हैं शाहरुख-सलमान और आमिर, आज तक नहीं तोड़ पाए हैं रिकॉर्ड

सलमान खान- बॉलीवुड के ‘भाईजान’ सलमान खान (Salman Khan Property) का क्रेज भी सर चढ़ कर बोलता है। सलमान खान के दरियादिली के लाखों किस्से हैं। सलमान खान ने लाखों लोगों की मदद की है। रिपोर्ट के अनुसार सलमान के पास 210 मिलियन डॉलर यानी 1 हजार 480 करोड़ के करीब की संपत्ति है।
सलमान खान के भारत के अलावा विदेशों में घर है। नोएडा, दिल्ली, मुंबई सहित कई राज्यों में हाउसिंग प्रोपर्टीज हैं। पनवेल के एक गांव वाजे में अर्पिता फॉर्म हाउस है। मुंबई के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट कीमत 114 करोंड़ से भी ज्यादा है। फिल्मों के अलावा सलमान के पास विज्ञापन और टीवी शोज है जिनसे साल में करीब 250 से 300 करोड़ रुपये की कमाई होती है। सलमान के कार कलेक्शन में मर्सिडीज, रोल्स रॉयस, वेंथले और ऑडी जैसी कई गाड़ियां कुल कीमत 28 करोड़ रुपये बताई जाती है।
आमिर खान- बॉलीवुड के ‘मिस्टर परफेक्ट’ यानी आमिर खान (Aamir Khan Property) हमेशा से ही अपनी फिल्मों के लिए काफी चुनिंदा हैं। साल में एक ही फिल्म करते हैं। आमिर के पास रिपोर्ट के मुताबिक 180 मिलियन डॉलर यानी लगभग 1 हजार 260 करोड़ के आस पास की संपत्ति है।
आमिर खान के पास पंचगनी (महाराष्ट्र) में करीब 15 करोड़ का बंगला है। उनके पास भारत में कुल 22 मकान है। यूपी के हरदोई में उनका पुश्तैनी घर है साथ ही खेत और बगीचे भी हैं जिनकी कुल कीमत 30 करोड़ के आसपास है। अमेरिका के बेवर्ली हिल्स में 75 करोड़ का बंगला है। अपना प्रोडक्शन हाउस है। बड़े-बड़े ब्रांड के विज्ञापन है। आमिर के पास BMW 7 सीरिज, रेंज रोवर, बेंटले कांटिनेंटल फ्लाइंग स्पर, रॉल्स रॉयस कूपे. मर्सिडीज बेंज एस600 Guard जैसी लग्जरी कारें हैं। इन कारों की कुल कीमत 21 करोड़ से भी ज्यादा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

SSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजविराट कोहली ने किसके सिर फोड़ा हार का ठीकरा?, रहाणे-पुजारा का पत्ता कटना तयएसईसीएल ने प्रभावित गांवों को मूलभूत सुविधा देना किया बंद, कोल डस्ट मिले पानी से बर्बाद हो रहे हैं खेतTrain Cancelled: रेलवे ने फिर रद्द की दर्जनों ट्रेनें, कई ट्रेन हुए डायवर्ट, देखें यहां पूरी List
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.