scriptमशहूर अभिनेत्री दीना पाठक ने क्यों की थी दर्जी से शादी | Why did famous actress Dina Pathak marry a tailor? | Patrika News
बॉलीवुड

मशहूर अभिनेत्री दीना पाठक ने क्यों की थी दर्जी से शादी

दीना पाठक सिनेमा जगत का वो जाना माना नाम है। जिसकी एक्टिंग के लोग आज भी दीवाने हैं।दीना पाठक के पति एक दर्जी थे जो मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया पर अपोलो बंडर के पास कपड़े सिलने की दुकान थी। उन्होंने राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के कपड़े डिजाइन किया करते थे। इस दोनो के फिल्म ना चलने के कारण दीना पाठक के पति का काम बंद हो गया था।

नई दिल्लीDec 31, 2021 / 02:48 pm

Manisha Verma

dina_pathak.jpeg
बॉलीवुड में अक्सर हमारा ध्यान हीरो, हीरोइन और विलेन की ओर ज्यादा रहता है। लेकिन कहते हैं ना कि असली कलाकार वो होता है जो अपनी एक्टिंग की छाप लोगों के दिलों दिमाग पर छोड़ देता है। दीना पाठक के पति एक दर्जी थे जो मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया पर अपोलो बंडर के पास कपड़े सिलने की दुकान थी।उन्होंने राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के कपड़े डिजाइन किया करते थे।राजेश खन्ना की फिल्में ना चलने की वजह से उनका काम भी बंद हो गया और कुछ समय बाद ही उनकी मृत्यु हो गई थी। पति के मृत्यु के बाद दीना पाठक अकेली हो गई। दीना पाठक की दो बिटियां भी है।
यह भी पढ़े- वाजिद खान को भाभी लुबाना ने दी किडनी, परिवार ने किया खुलासा

dina.jpeg
दीना पाठक की दो बिटियां है जिनका नाम रत्ना पाठक (Ratna pathak) और सुप्रिया पाठक (supriya pathak) है।बेटी सुप्रिया ने नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) और रत्ना ने पंकज कपूर (pankaj kapoor) से शादी कर ली थी केतन मेहता की ‘मिर्च मसाला’ (Mirch Masala) में दीना के साथ उनकी दोनों बेटियों उनके साथ और दामाद नसीरुद्दीन शाह ने काम किया था। 1985 में शुरू हुई कॉमेडी टीवी सीरीज ‘इधर उधर’ (Idhar Udhar) में वे नजर आईं। इसमें उनकी दोनों बेटियां लीड रोल में थीं।11 अक्टूबर 2002 में दिना पाठक का निधन हो गया। उनके जानें के बाद उनकी बेटियों ने अपना एक्टिंग करियर शुरू किया।

Home / Entertainment / Bollywood / मशहूर अभिनेत्री दीना पाठक ने क्यों की थी दर्जी से शादी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो