जब जैकी श्रॉफ को बेचना पड़ा अपना घर और फर्नीचर, फर्श पर सोते थे टाइगर श्रॉफ

By: पवन राणा
| Published: 26 Jul 2021, 03:39 PM IST
जब जैकी श्रॉफ को बेचना पड़ा अपना घर और फर्नीचर, फर्श पर सोते थे टाइगर श्रॉफ

बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ ने अपने जीवन की सबसे बड़ी बुरी फिलींग के बारे में एक इंटरव्यू में बात की। उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा आया था जब परिवार को घर का फर्नीचर और छोटा-मोटा सामान भी बेचना पड़ा। घर भी बिक गया। टाइगर ने मां से वादा किया कि वे घर वापस दिलाएंगे। लेकिन मां ने घर वापस लेने से मना कर दिया।

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ आज जिस मुकाम पर खड़े हैं, उसमें निश्चित रूप से उनके एक्टर पिता जैकी श्रॉफ और मां आयशा श्रॉफ की कड़ी मेहनत शामिल है। टाइगर की गिनती इंडस्ट्री के टिकाउ स्टार्स में होती है। हालांकि श्रॉफ फैमिली के सामने समय ऐसा भी आया, जब उन्हें घर के फर्नीचर, टाइगर के बेड सहित छोटे-मोटे सामान भी बेचने पड़े और छोटे अर्पाटमेंट में शिफ्ट होना पड़ा। ये कहानी टाइगर ने एक इंटरव्यू में शेयर की।

'मुझे फर्श पर सोना पड़ा'
टाइगर के अनुसार, ये बात तब की है जब एक्टर ने बॉलीवुड में अपना करियर शुरू भी नहीं किया था। वे उस समय 11 साल के थे। जीक्यू को दिए इंटरव्यू मेें टाइगर ने बताया था,'मुझे याद है एक-एक करके हमारे घर का सारा सामना बेचना पड़ा। घर का फर्नीचर और मेरा बेड भी बेच दिया गया। मां का आर्टवर्क, लैम्प और वे चीजें जिन्हें देखकर मैं बड़ा हुआ, वे सब जाने लगीं। मुझे फर्श पर सोना पड़ा। ये मेरे जीवन की सबसे बुरी फीलिंग थी। मैं उस उम्र में काम करना चाहता था, लेकिन मुझे पता था कि मैं किसी तरह की मदद नहीं कर पाउंगा।'

यह भी पढ़ें: 60 साल की उम्र में भी काफी फिट एंड ग्लैमरस लगती हैं टाइगर श्रॉफ की मां

नहीं चली फिल्म, तो बेचना पड़ा घर
ये बात 2002 की है। जैकी पत्नी आयशा ने 'बूम' नाम से एक फिल्म बनाई थी।इस मूवी में अमिताभ बच्चन, जैकी श्रॉफ, गुलशन ग्रोवर, कैटरीना कैफ, पदम लक्ष्मी, मधु सप्रे, जीनत अमान जैसे स्टार्स थे। ये कैटरीना की पहली हिन्दी फिल्म थी। ये रिलीज होने से पहले ही लीक हो गई। डिस्ट्रीब्यूटर्स ने फिल्म के लीक होने के चलते अपने हाथ पीछे खींच लिए। फिर जैकी ने कमान संभाली और फिल्म को रिलीज करवाया। लेकिन ये मूवी बुरी तरह पिटी। इसी के चलते श्रॉफ फैमिली को अपना बांद्रा स्थित चार बैडरूम का अर्पाटमेंट बेचना पड़ा।

बेटे ने किया घर वापस दिलाने का वादा
टाइगर ने इस बातचीत में बताया कि इन वर्षों में जो अनिश्चितता रही, उसने बहुत मोटिवेट किया। जब टाइगर ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा, तो मां से वादा किया कि वह उनके घर को वापस दिलाकर रहेंगे। टाइगर ने 2014 में 'हीरोपंथी' मूवी से डेब्यू किया और इतना पैसा कमा लिया कि अपना वादा निभा सकें। हालांकि उनके पैरेंट्स ने जहां वे रह रहे थे, वहीं रहने का फैसला किया और घर नहीं खरीदा।

यह भी पढ़ें: Tiger Shroff की शादी पर बोले पिता जैकी श्रॉफ, शादी हो जाएगी तो उसका फोकस हट जाएगा

मां नहीं चाहती घर वापस लेना
एक इंटरव्यू में जैकी श्रॉफ ने कहा कि 'मुझे मेरे दोनों बच्चों पर गर्व है। वे इतनी मजबूत हैं कि हम घर वापस खरीद सकते हैं, लेकिन मेरी पत्नी इसे वापस लेना नहीं चाहती है। वह कहती हैं कि रहने दो, जो गया सो गया। हालांकि बेटे टाइगर की सोच अच्छी है कि वह अपनी मां और परिवार के लिए घर बनाना चाहता है।