सैफ अली खान ने क्यों की थी 10 साल छोटी करीना कपूर से शादी?

By: Sunita Adhikari
| Published: 04 Aug 2021, 01:53 PM IST
सैफ अली खान ने क्यों की थी 10 साल छोटी करीना कपूर से शादी?
Saif Ali Khan Kareena Kapoor

सैफ की डेब्यू फिल्म परंपरा रिलीज भी नहीं हुई थीं कि उन्हें अमृता से प्यार हो गया था। दोनों की मुलाकात एक फोटोशूट के दौरान हुई थी। पहली ही मुलाकात में सैफ अमृता की ओर आर्कषित हो गए थे।

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान आए दिन सुर्खियों में बने रहते हैं। उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए कई साल हो गए हैं। उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है। ऐसे में उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। हालांकि, फिल्मों से ज्यादा वह अपनी पर्सनल लाइफ के कारण चर्चा में बने रहते हैं। सैफ ने दो शादियां की हैं और दोनों ही लव मैरिज थीं। हालांकि, पहली पत्नी अमृता सिंह के साथ उनकी शादी ज्यादा चल नहीं पाई और दोनों अलग हो गए।

ये भी पढ़ें: हनी सिंह की पत्नी शालिनी ने हनीमून को लेकर खोला बड़ा राज, यो यो ने होटल में की थी बेरहमी से पिटाई

सैफ की डेब्यू फिल्म परंपरा रिलीज भी नहीं हुई थीं कि उन्हें अमृता से प्यार हो गया था। दोनों की मुलाकात एक फोटोशूट के दौरान हुई थी। पहली ही मुलाकात में सैफ अमृता की ओर आर्कषित हो गए थे। जिसके बाद उन्होंने अमृता को डिनर के लिए पूछा। इस पर उन्होंने मना कर दिया लेकिन उन्होंने सैफ को अपने घर पर डिनर के लिए बुला लिया। डिनर पर दोनों के बीच खूब बातें हुईं और यहीं से उनके प्यार की गाड़ी चल पड़ी थी। कुछ वक्त बाद ही दोनों ने शादी का फैसला कर लिया। शादी के बाद अमृता ने सारा और इब्राहिम को जन्म दिया। लेकिन उसके बाद सैफ और अमृता के रिश्ते में दरार पड़नी शुरू हो गई और साल 2004 में दोनों का तलाक हो गया।

saif_ali_khan_2.jpg

दोनों की शादी टूटने की वजह उम्र के फासले को माना गया। कहा गया कि अमृता उम्र में सैफ से 12 साल बड़ी थीं जिसकी वजह से दोनों के बीच सामंजस्य नहीं बैठा पाए। अमृता से तलाक के बाद सैफ ने 10 साल छोटी करीना कपूर से शादी की थी। एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात की ओर इशारा किया था कि उन्होंने खुद से छोटी करीना से शादी क्यों की थी?

ये भी पढ़ें: Kishore Kumar ने धर्म बदलकर की चार शादियां, तीसरी ने तलाक देकर जोड़ा मिथुन चक्रवर्ती से रिश्ता..

saif_ali_khan.jpg

सैफ ने छोटी उम्र की लड़कियों से शादी करने की सलाह देते हुए कहा था कि मैं कहना चाहूंगा कि छोटी उम्र की महिला से ही शादी करें। ऐसे व्यक्ति से शादी करना अच्छा होता है जो फन लविंग हो और नॉन जजमेंटल हों। ये दोनों चीजें होना जरूरी है। बता दें सैफ अली खान और करीना कपूर ने साल 2012 में शादी की थी। फिल्म 'टशन' की शूटिंग के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था और दोनों ने कई सालों तक डेट करने के बाद शादी कर ली। आज दोनों के दो बेटे हैं।

Kareena Kapoor