script

शाहरुख खान ने आज तक नहीं देखी अपनी पहली फिल्म ‘दीवाना’, बताई ये वजह

locationमुंबईPublished: Jul 27, 2021 03:20:35 pm

शाहरुख खान ने अपनी पहली फिल्म ‘दीवाना’ आज तक नहीं देखी है। जबकि ये फिल्म काफी हिट हुई और इसी से एक्टर को फैंस के दिलों में जगह बना पाए। एक इंटरव्यू में शाहरुख ने बताया था कि वे इस मूवी की शूटिंग को एंजॉय नहीं कर पाए। इसीलिए ये मूवी नहीं देखी।

shahrukh_khan_movie.png

मुंबई। बॉलीवुड में ‘किंग खान’ के नाम से मशहूर अभिनेता शाहरुख खान ने अपने अब तक के फिल्म करियर में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। हालांकि एक्टर का सफर इतना आसान नहीं रहा, जैसा आज दिखता है। शाहरुख ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत ‘दीवाना’ फिल्म से की। इस मूवी ने उन्हें रातों रात देश का चहेता स्टार बना दिया। इस मूवी को आज भी उनके फैंस पसंद करते हैं। पर क्या आपको पता है कि शाहरुख ने अपनी इस मूवी को आज तक नहीं देखा है। आइए जानते हैं क्या है इसके पीछे की कहानी—

देशभर में मिली पहचान
शाहरुख खान ने अपनी शुरूआत टीवी की दुनिया से की। इसके बाद उन्हें पहली बॉलीवुड फिल्म में ब्रेक मिला। ‘दिवाना’ उनकी पहली फिल्म थी और इस मूवी ने शाहरुख को देशभर में पहचान दिलाई। इसी फिल्म की सफलता से वह अपनी गर्लफ्रेंड गौरी की फैमिली को दोनों की शादी के लिए राजी कर पाए।

यह भी पढ़ें

‘शाहरुख को माफ नहीं करूंगा, उन्होंने मेरा अपमान किया है’, जब शाहरुख से बेहद नाराज हो गए थे मनोज कुमार

तब हुई शाहरुख-गौरी की शादी
कॉलेज टाइम से ही शाहरुख खान और गौरी एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। दोनों शादी भी करना चाहते थे। लेकिन अलग धर्म होने की वजह से गौरी के घरवाले इस शादी से राजी नहीं थे। उन्हें लगता था कि एक टीवी एक्टर के साथ उनकी बेटी का जीवन बर्बाद हो जाएगा। इस बीच शाहरुख ने गौरी से वादा किया कि वे खुद को साबित कर उनके घरवालों को मनाएंगे। ‘दीवाना’ फिल्म में शाहरुख की बाइक पर एंट्री न केवल दर्शकों के बल्कि गौरी की फैमिली के दिल पर भी छा गई। इस मूवी की सफलता ने गौरी के घरवाले शादी के लिए राजी हो गए। ऐसे गौरी और शाहरुख की शादी हुई।

यह भी पढ़ें

जब शाहरुख खान की पत्नी गौरी ने कहा, ‘पति के धर्म का सम्मान, लेकिन नहीं करूंगी धर्म परिवर्तन’

‘शूटिंग एन्जॉय नहीं कर पाए’
कहा जाता है कि जब शाहरुख ‘दीवाना’ फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, तब गौरी से मिल नहीं पात थे और शादी को लेकर भी मन में उधेड़बुन चल रही थी। इसलिए अभिनेता इस मूवी की शूटिंग का मजा नहीं ले पाए। उनके दिमाग में गौरी के घरवालों को मनाने की ही चिंता लगी रहती थी। इसलिए शूटिंग को एंजॉय नहीं कर पाए। एक इंटरव्यू में शाहरुख ने कहा था कि वह अन्य स्टार्स की तरह अपनी मूवीज पर खूब मेहनत करते हैं और शूटिंग को एंजॉय करना चाहते हैं। लेकिन वे ‘दीवाना’ के शूटिंग पीरियड को एंजॉय नहीं कर पाए, यही वजह है कि इस मूवी को देखने की इच्छा नहीं हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो