scriptआजम खान ने किया बड़ा खुलासा, बोले- भाजपा ने नहीं, इन्होंने गिराई थी बाबरी मस्जिद, देखें वीडियो | azam khan said that shiv sena has broken the babri masjid | Patrika News
बुलंदशहर

आजम खान ने किया बड़ा खुलासा, बोले- भाजपा ने नहीं, इन्होंने गिराई थी बाबरी मस्जिद, देखें वीडियो

‘बाबरी विध्वंस में मुख्य भूमिका में शिवसेना की थी। शिवसेना ने ही बाबरी ढांचा गिराया था, जबकि इसका श्रेय भाजपा ने लिया।’

बुलंदशहरNov 25, 2018 / 03:27 pm

Rahul Chauhan

azam

Azam Khan

बुलन्दशहर। बाबरी विध्वंस में मुख्य भूमिका में शिवसेना की थी। शिवसेना ने ही बाबरी ढांचा गिराया था, जबकि इसका श्रेय भाजपा ने लिया। यह बयान समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान ने दिया है। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार की कार्यप्रणाली पर आरोप लगाते हुए तत्कालीन यूपी के मुख्यमंत्री और वर्तमान में राज्यपाल कल्याण सिंह पर भी निशाना साधा।
यह भी पढ़ें

घर में आग से घिरी महिलाआें आैर बच्चों को सीढ़ी लगाकर एेसे सुरक्षित निकाला गया

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठतम नेता और प्रदेश के पूर्व नगरविकास मंत्री आजम खान शनिवार रात एक समारोह में शिरकत करने बुलंदशहर के गुलावठी कस्बे में आये हुए थे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि बाबरी मस्जिद का ढांचा बीजेपी ने नहीं शिवसेना ने गिराया था। भाजपा ने सिर्फ उसका राजनीतिक लाभ लिया।
उन्होंने 6 दिसंबर 1992 को विध्वंस के बाद एक टीवी चैनल पर लालकृष्ण आडवाणी की बाइट देखी थी। जिसमें उन्होंने स्वयं यह स्वीकार किया था कि उनके एजेंडे में मस्जिद गिराना नहीं था, लेकिन कुछ देर के बाद न जाने अंदर खाने क्या प्लांनिंग हुई कि वह बाइट बंद हो गई और उसके बाद एक दूसरा बयान शुरू हो गया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने बाबरी विध्वंस से सिर्फ राजनीतिक लाभ लिया और उन्हें यही नहीं लेना चाहिए था।
यह भी पढ़ें

पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, इन अधिकारियों किया गया इधर से उधर, देखें पूरी लिस्ट

इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने सब को झाड़ू पकड़ा दी है। साफ-सफाई और झाड़ू ही सिर्फ दिखाई दे रही है। विकास पूरी तरह से थम गया है। विकास की कोई बात नहीं की जा रही।डेवलपमेंट से सरकार का कोई वास्ता नहीं रह गया है। उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री और वर्तमान में राज्यपाल कल्याण सिंह के बारे में जिक्र करते हुए कहा कि जिसकी सत्ता होती है, उसी का सब कुछ होता हैI

Home / Bulandshahr / आजम खान ने किया बड़ा खुलासा, बोले- भाजपा ने नहीं, इन्होंने गिराई थी बाबरी मस्जिद, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो