scriptहिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद लगातार घाटे में Adani Group, फिर भी BOB दे सकता है और ऋण, कौन है BOB जानें | Adani Group in continuous loss after Hindenburg report still BOB can give more loan | Patrika News
कारोबार

हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद लगातार घाटे में Adani Group, फिर भी BOB दे सकता है और ऋण, कौन है BOB जानें

BOB can give more loan Adani Group हिंडनबर्ग रिपोर्ट आने के बाद से Adani Group लगातार घाटे झेल रहा है। दुनिया में अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में नम्बर दो पर रहने वाले गौतम अदाणी इस वक्त 26वें नम्बर पर जाने वाले हैं। ऐसे वक्त यह भारतीय बैंक Adani Group कर्ज देने पर विचार कर रहा है।

नई दिल्लीFeb 20, 2023 / 04:25 pm

Sanjay Kumar Srivastava

adani_group.jpg

हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद लगातार घाटे में Adani Group, फिर भी BOB दे सकता है और ऋण, कौन है BOB जानें

Adani Group जनवरी के तीसरे हफ्ते के अंतिम दिन तक दुनिया तीसरे नम्बर के अमीर व्यक्ति थे। पर 24 जनवरी को प्रकाशित हुई Hindenburg रिपोर्ट ने Adani Group की हालत खस्ता कर दी। पूरे देश में हलचल मच गया। शेयर बाजार कांप गया। और इस तूफान में Adani Group तीसरे नम्बर से खिसक कर आज 26वें नम्बर पर आ गया। Hindenburg रिपोर्ट आने के 26वें दिन में Adani Group का मार्केट कैप 120 अरब डॉलर कम हो चुका है। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के अनुसार, इससे अदाणी की नेटवर्थ में 1.15 अरब डॉलर की गिरावट आई और यह 49.1 अरब डॉलर रह गई। अदाणी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में अब 25वें नंबर पर खिसक गए हैं। इस साल उनकी नेटवर्थ में 71.5 अरब डॉलर की गिरावट आई है। पर इस मुसीबत के समय अदाणी समूह को देश के एक बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक से राहत भरी खबर मिली है। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) ने कहा कि, वह Adani Group को और पैसा उधार देने पर विचार करने के लिए तैयार है। हिंडनबर्ग की रिसर्च रिपोर्ट में Adani Group पर अकाउंटिंग फ्रॉड और शेयर प्राइस में हेराफेरी करने के आरोप लगाए गए हैं।
Adani Group के शेयरों में आ रहे उतार-चढ़ाव से चिंतित नहीं संजीव चड्ढ़ा

बैंक ऑफ बड़ौदा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव चड्ढ़ा ने कहा कि, अगर Adani Group, बैंक के अंडरराइटिंग स्टैंडर्ड्स को पूरा करता है तो बैंक और लोन देने पर निश्चित रूप से विचार करेगा। उन्होंने कहा, मैं Adani Group के शेयरों में आ रहे उतार-चढ़ाव से चिंतित नहीं हूं।
आपके पास अंडरराइटिंग स्टैंडर्ड्स हैं – संजीव चड्ढ़ा

एक साक्षात्कार में BOB के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव चड्ढ़ा ने कहा कि, आपके पास अंडरराइटिंग स्टैंडर्ड्स हैं। आप अच्छे वक्त के साथ-साथ बुरे वक्त में भी इसके साथ बने रह सकते हैं। हालांकि बैंक ऑफ बड़ौदा के सीईओ ने इस दौरान Adani Group में बैंक के एक्सपोजर के संबंध में कोई टिप्पणी नहीं की है।

Home / Business / हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद लगातार घाटे में Adani Group, फिर भी BOB दे सकता है और ऋण, कौन है BOB जानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो