अमेज़न के साथ दिन के 4 घन्टे काम करके कमाए महीने के 60 से 70 हज़ार रुपये, जानिए कैसे

Amazon Job: अमेज़न के साथ काम करके आप भी 60 से 70 हज़ार रुपये एक महीने में कमा सकते हैं। इसके लिए आपको दिन में सिर्फ 4 घन्टे काम करना है और इससे आप अच्छी कमाई कर सकते हैं।

By: Tanay Mishra

Updated: 10 Aug 2021, 01:16 PM IST

नई दिल्ली। अमेज़न भारत में ही नहीं, पूरे विश्व में सबसे बड़ी चुनौती ई-कॉमर्स कंपनी है। ऐसे में अमेज़न कंपनी रोज़गार के कई अवसर उपलब्ध कराती है। अमेज़न भारत में लोगों को एक महीने के 60 हज़ार से 70 हज़ार रुपये तक कमाने की नौकरी का मौका दे रहा है। और इस नौकरी की खास बात यह है कि इसके लिए 9-10 घन्टे काम करना भी ज़रूरी नहीं हैं। दिन में 4 घन्टे रोज़ काम करके 60 हज़ार से 70 हज़ार रुपये तक कमाए जा सकते है।

कैसे कमा सकते हैं अमेज़न के साथ महीने के 60 से 70 हज़ार रुपये

अमेज़न (Amazon) में डिलीवरी बॉय की नौकरी करके आसानी से महीने के 60 हज़ार से 70 हज़ार रुपये तक कमाए जा सकते है। इसमे आपको ग्राहकों के पैकेज को डिलीवर करना होता है। इसमे आपको अमेज़न के वेयरहाउस से पैकेज लेकर उसे ग्राहकों के घर पर सही से डिलीवर करना होता है। डिलीवरी की रेंज 10-15 किलोमीटर तक की होती है, जिससे बहुत समय भी नहीं लगता। साथ ही 100-150 पैकेज एक दिन में डिलीवर करने होते हैं।

Amazon

यह भी पढ़े - अमेजन ने की किड्स कार्निवाल की घोषणा

काम करने के घन्टे

इस नौकरी में कोई बंदिश नहीं है। इसमें फुल टाइम यानि कि सुबह 7 बजे से रात के 8 बजे तक भी काम किया जा सकता है और पार्ट टाइम यानि कि 4-5 घन्टे भी काम किया जा सकता है।

ज़रूरी चीज़ें और नौकरी के लिए अप्लाई करने का तरीका

इस नौकरी के लिए ग्रैजुएशन डिग्री, स्कूल या कॉलेज का पासिंग सर्टिफिकेट, डिलीवरी के लिए अपना खुद का का वाहन, ड्राइविंग लाइसेन्स और आरसी पेपर्स होने ज़रूरी हैं। पेट्रोल का खर्चा डिलीवरी बॉय को ही उठाना होता है।
सभी आवश्यक चीज़ें और डॉक्युमेंट्स होने पर इस लिंक https://logistics.amazon.in/applynow पर क्लिक करके नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। डिलीवरी के लिए ज़रूरी सभी आवश्यक बातें और ट्रेनिंग कंपनी की तरफ से दी जाती है।

यह भी पढ़े - Amazon ने 97000 का एयरकंडीशनर मात्र 5900 रुपए में बेचा

कितनी सैलरी मिलती है

अमेज़न के डिलीवरी बॉय की नौकरी में एक पैकेज की डिलीवरी के लिए करीब 15 रुपये मिलते हैं। ऐसे में अगर रोज़ 4 घन्टे काम करके 150 पैकेज डिलीवर किए जाए तो 60 हज़ार रुपये से 70 हज़ार रुपये तक कमाए जा सकते हैं।

यह भी पढ़े - कौन हैं Andy Jessy? जिन्होंने अमेजन में Jeff Bezos की जगह ली, कड़ी मेहनत के बल पर यहां तक पहुंचे

Tanay Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned