केंद्र सरकार घर बैठे दे रही 15 लाख रुपए कमाने का मौका, बनाना होगा ये डिजाइन और टैगलाइन

कोरोना काल में केंद्र सरकार घर बैठे दे रही लाखों कमाने का मौका, करना होगा ये खास काम

By: धीरज शर्मा

Published: 28 Jul 2021, 02:25 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना काल में घर बैठे ( Earning From Home )आप कमाई के बारे में सोच रहे हैं तो केंद्र की मोदी सरकार ( Modi Govt ) आपके लिए लेकर आई एक अच्छा मौका। दरअसल केंद्र सरकार आपको घर बैठे 15 लाख रुपए तक कमाने का मौका दे रही है।

इस कमाई के लिए आपको सिर्फ एक नाम देना है या फिर आप लोगो और टैगलाइन बना कर भी कमाई कर सकते हैं। My Gov India ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है।

यह भी पढ़ेंः LJP ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, मोदी सरकार ने शुरू की ये सुविधा

ये है प्रतियोगिता
केंद्र सरकार की ओर से आयोजित प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर लाखों रुपए की कमाई की जा सकती है। My Gov India के ऑफिशियल ट्विटर पर इस बारे में जानकारी दी है। ट्वीट में लिखा है कि आपको एक क्रिएटिव नाम, टैगलाइन और लोगो बनाना है। ये प्रतियोगिता डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन (DFI) के लिए है।

इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन
इस प्रतियोगिता का हिस्सा बनने के लिए आप 15 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। इसमें पहला स्थान जीतने वाले को 5 लाख रुपये का कैश प्राइज दिया जाएगा।

प्रतियोगिता के लिए करना होगा ये काम
डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेज, वित्त मंत्रालय ने लोगों से डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन (DFI) संस्थान का नाम, एक टैगलाइन का सुझाव देने और इसका एक लोगो डिजाइन मंगाए हैं। संस्थान का नाम, लोगो और टैगलाइन, उसके काम के मुताबिक होने चाहिए।

यानी आपकी ओर से दिए जाने वाला नाम, या लोगो या फिर टैगलाइन डिपार्टमेंट के काम के मुताबिक होना चाहिए। आप काम वास्तव में एक वर्चुअल सिग्नेचर की तरह होना चाहिए, जिसे याद करना और उच्चारण करना आसान हो।

तीनों नाम, टैगलाइन और लोगो में से प्रत्येक अपने आप में अलग होना चाहिए। लेकिन एक सिनरगाइज्ड अप्रॉच का प्रतिनिधित्व करेगा।

यह भी पढ़ेंः आपके पास है 1 रुपए का ये नोट तो आप कमा सकते हैं 7 लाख रुपए, जानिए कैसे

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके लिए सबसे पहले mygov.in पोर्टल पर जाएं। यहां आपको लॉग इन टू पार्टिसिपेट टैब पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन डिटेल्स भरना होगी। पंजीकरण होने के बाद आपको अपनी एंट्री करानी होगी।

ये प्रतियोगिता का पुरस्कार
इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले विजेता को नकद पुरस्कार दिया जाएगा। यह पुरस्कार पहला, दूसरा और तीसरा स्थान पाने वाले को दिया जाएगा।

इन श्रेणियों में दिए जाएंगे पुरस्कार
नामः पहला पुरस्कार 5,00,000, दूसरा 3,00,000 लाख जबकि तीसरी पुरस्कार 2 लाख है।
इसी तरह टैगलाइनः पहला पुरस्कार पांच, दूसरा तीन और तीसरा पुरस्कार दो लाख रुपए का है।
लोगोः इस श्रेणी में पहला पुरस्कार 5 लाख, दूसरी 3 लाख और तीसरा प्राइज 2 लाख रुपए है।
इस तरह तीनों श्रेणियों में अगर आपको पहला पुरस्कार मिल गया तो आप 15 लाख रुपए जीत सकते हैं।

इस प्रतियोगिता के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इस ऑफिशिल लिंक https://www.mygov.in/task/name-tagline-and-logo-contest-development-financial-institution/ पर विजिट कर सकते हैं।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned