scriptPaytm rs 50 crores guaranteed Cashback offer on each transaction by qr scan | Paytm Cashback Offer: हर लेनदेन पर गारंटीड कैशबैक, जानिए कैसे मिलेगा इसका फायदा | Patrika News

Paytm Cashback Offer: हर लेनदेन पर गारंटीड कैशबैक, जानिए कैसे मिलेगा इसका फायदा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 02, 2021 09:05:14 pm

Submitted by:

Dhirendra Mishra

 

 

डिजिटल इंडिया प्रोग्राम के 6 साल पूरे होने पर पेटीएम ने 50 करोड़ के कैशबैक ऑफर की घोषणा की है। इसका फायदा कंज्यूमर और मर्चेंट दोनों को मिलेगा। इस ऑफर के तहत हर ट्रांजैक्शन पर कैशबैक मिलेगा।

paytm cashback scheme
नई दिल्ली। डिजिटल भुगतान एप्लिकेशन प्लेटफॉर्म पेटीएम ने डिजिटल इंडिया मिशन के 6 साल पूरे होने की खुशी में एक गारंटीड कैशबैक ऑफर स्कीम की घोषणा की है। कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि उसने अपने ऐप के जरिए व्यापारियों और ग्राहकों द्वारा किए गए हर लेनदेन पर कैशबैक के लिए 50 करोड़ रुपए अलग रखे हैं। अब यूजर्स को पेटीएम एप्लिकेशन के जरिए किए गए हर ट्रांजैक्शन पर कैशबैक मिलेगा। साल 2020 में कंपनी ने ऑल-इन-वन क्यूआर कोड लॉन्च किया था। इस कोड ने व्यापारियों को सभी यूपीआई आधारित ऐप से भुगतान स्वीकार करने में सक्षम बनाया।
यह भी पढ़ें

कोरोना के बावजूद बढ़ रही देश की अर्थव्यवस्था, 7 लाख करोड़ का रिकॉर्ड एक्सपोर्ट: पीयूष गोयल

ऐसे उठाएं कैशबैक का लाभ

उन ग्राहकों को भी प्रत्येक लेनदेन के लिए कैशबैक प्राप्त होगा जो पेटीएम ऐप के जरिए भुगतान करने के लिए दुकानों में पेटीएम क्यूआर कोड स्कैन करेंगे। यहां तक कि पेटीएम क्यूआर कोड स्कैन कर भुगतान करने वाले ग्राहकों को भी कैशबैक स्कीम का लाभ मिलेगा। गारंटीड कैशबैक ऑफर छह महीनों तक चलेगा। इस योजना का मकसद ऑनलाइन इन्फ्रास्ट्रक्चर, कनेक्टिविटी और डिजिटल कौशल में सुधार लाना है। कंपनी का मानना है कि डिजिटलाइजेशन कार्यक्षमता के साथ व्यापारियों का सशक्तिकरण कर और बाधारहित भुगतान की सुविधा मुहैया करा वो भारत में विकास के अगले चरण को आगे बढ़ाने का काम कर सकेगी।
200 जिलों चलाए जाएंगे विशेष अभियान

यह कार्यक्रम कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में विशेष अभियान के साथ देश भर के 200 जिलों में शुरू किया जाएगा। यह ऑफर संपूर्ण भारत में व्यापारियों के लिए लागू है, जबकि व्यापारियों को डिजिटलाइजेशन के लिए प्रशिक्षित करने और कैशलेस भुगतान अपनाए जाने पर वृद्धि के लिए ईनाम देने हेतु देश के 200 से ज्यादा जिलों में जमीनी स्तर पर विशेष गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के व्यापारियों में डिजिटल तरीके अपनाए जाने में बढ़ोतरी के लिए समर्पित टीमें गठित की जाएगी।
2 करोड़ व्यापारियों को मिलेगा लाभ

गारंटीड कैशबैक ऑफर लॉन्‍च करने के साथ ही कंपनी साउंडबॉक्स और आईओटी डिवाइस की भी पेशकश कर रही है। दिवाली से पहले पेटीएम ऐप के जरिए सबसे ज्यादा संख्या में लेनदेन करने वाले व्यापारियों को शीर्ष व्यापारी बनने के लिए प्रमाणपत्र के साथ सम्मानित किया जाएगा। साथ ही उन्हें मुफ्त में साउंडबॉक्स, आईओटी डिवाइस तथा ऐसे ही कई अन्य ईनाम भी दिए जाएंगे। पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा के मुताबिक पेटीएम का गारंटीड कैशबैक ऑफर उन शीर्ष व्यापारियों को मान्यता प्रदान करने के लिए है जो भारत के विकास के केंद्र में हैं और जिन्होंने डिजिटल इंडिया अभियान को सफल बनाया है।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

'द कश्मीर फाइल्स' को IFFI ज्यूरी ने बताया 'वल्गर प्रोपगंडा', अनुपम खेर ने कहा-' शर्मनाक'नवजोत सिंह सिद्धू को मिलेगी बड़ी राहत! जल्द मिल सकती है जेल से रिहाईगुजरात में आज शाम थम जाएगा पहले चरण का चुनाव प्रचार, बीजेपी और आप की ताबड़तोड़ रैलियांIND vs NZ : तीसरे वनडे में इस दिग्गज खिलाड़ी का बाहर होना तय, देखें संभावित प्लेइंग इलेवनVideo: जानिए कैसे और क्यों बढ़ रही सरकार व सुप्रीम कोर्ट की तनातनीगुजरात: जूनागढ़ में जहरीली शराब पीने से 2 की मौत, एक की हालत गंभीरगोमती रिवर फ्रंट स्कैम: CBI की राडार पर फिर आए शिवपाल, निशाने पर IAS भीबच्चियों से रेप के मामले यूपी में सबसे ज्यादा, जानिए कितनों को मिल पाती है सजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.