Paytm Cashback Offer: हर लेनदेन पर गारंटीड कैशबैक, जानिए कैसे मिलेगा इसका फायदा

 

 

डिजिटल इंडिया प्रोग्राम के 6 साल पूरे होने पर पेटीएम ने 50 करोड़ के कैशबैक ऑफर की घोषणा की है। इसका फायदा कंज्यूमर और मर्चेंट दोनों को मिलेगा। इस ऑफर के तहत हर ट्रांजैक्शन पर कैशबैक मिलेगा।

By: Dhirendra

Updated: 02 Jul 2021, 09:05 PM IST

नई दिल्ली। डिजिटल भुगतान एप्लिकेशन प्लेटफॉर्म पेटीएम ने डिजिटल इंडिया मिशन के 6 साल पूरे होने की खुशी में एक गारंटीड कैशबैक ऑफर स्कीम की घोषणा की है। कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि उसने अपने ऐप के जरिए व्यापारियों और ग्राहकों द्वारा किए गए हर लेनदेन पर कैशबैक के लिए 50 करोड़ रुपए अलग रखे हैं। अब यूजर्स को पेटीएम एप्लिकेशन के जरिए किए गए हर ट्रांजैक्शन पर कैशबैक मिलेगा। साल 2020 में कंपनी ने ऑल-इन-वन क्यूआर कोड लॉन्च किया था। इस कोड ने व्यापारियों को सभी यूपीआई आधारित ऐप से भुगतान स्वीकार करने में सक्षम बनाया।

Read More: कोरोना के बावजूद बढ़ रही देश की अर्थव्यवस्था, 7 लाख करोड़ का रिकॉर्ड एक्सपोर्ट: पीयूष गोयल

ऐसे उठाएं कैशबैक का लाभ

उन ग्राहकों को भी प्रत्येक लेनदेन के लिए कैशबैक प्राप्त होगा जो पेटीएम ऐप के जरिए भुगतान करने के लिए दुकानों में पेटीएम क्यूआर कोड स्कैन करेंगे। यहां तक कि पेटीएम क्यूआर कोड स्कैन कर भुगतान करने वाले ग्राहकों को भी कैशबैक स्कीम का लाभ मिलेगा। गारंटीड कैशबैक ऑफर छह महीनों तक चलेगा। इस योजना का मकसद ऑनलाइन इन्फ्रास्ट्रक्चर, कनेक्टिविटी और डिजिटल कौशल में सुधार लाना है। कंपनी का मानना है कि डिजिटलाइजेशन कार्यक्षमता के साथ व्यापारियों का सशक्तिकरण कर और बाधारहित भुगतान की सुविधा मुहैया करा वो भारत में विकास के अगले चरण को आगे बढ़ाने का काम कर सकेगी।

200 जिलों चलाए जाएंगे विशेष अभियान

यह कार्यक्रम कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में विशेष अभियान के साथ देश भर के 200 जिलों में शुरू किया जाएगा। यह ऑफर संपूर्ण भारत में व्यापारियों के लिए लागू है, जबकि व्यापारियों को डिजिटलाइजेशन के लिए प्रशिक्षित करने और कैशलेस भुगतान अपनाए जाने पर वृद्धि के लिए ईनाम देने हेतु देश के 200 से ज्यादा जिलों में जमीनी स्तर पर विशेष गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के व्यापारियों में डिजिटल तरीके अपनाए जाने में बढ़ोतरी के लिए समर्पित टीमें गठित की जाएगी।

2 करोड़ व्यापारियों को मिलेगा लाभ

गारंटीड कैशबैक ऑफर लॉन्‍च करने के साथ ही कंपनी साउंडबॉक्स और आईओटी डिवाइस की भी पेशकश कर रही है। दिवाली से पहले पेटीएम ऐप के जरिए सबसे ज्यादा संख्या में लेनदेन करने वाले व्यापारियों को शीर्ष व्यापारी बनने के लिए प्रमाणपत्र के साथ सम्मानित किया जाएगा। साथ ही उन्हें मुफ्त में साउंडबॉक्स, आईओटी डिवाइस तथा ऐसे ही कई अन्य ईनाम भी दिए जाएंगे। पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा के मुताबिक पेटीएम का गारंटीड कैशबैक ऑफर उन शीर्ष व्यापारियों को मान्यता प्रदान करने के लिए है जो भारत के विकास के केंद्र में हैं और जिन्होंने डिजिटल इंडिया अभियान को सफल बनाया है।

Read More: Gold and Silver Price: सोने की कीमत में जबरदस्त उछाल, आने वाले दिनों में और और हो सकता है महंगा

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned