scriptPunjab National Bank To Revise Debit Card Transaction Limit know the details | ATM Cash Withdrawal : PNB के ग्राहकों के लिए खुश खबरी, ATM से पैसा निकालने के बदले नियम | Patrika News

ATM Cash Withdrawal : PNB के ग्राहकों के लिए खुश खबरी, ATM से पैसा निकालने के बदले नियम

locationनई दिल्लीPublished: Nov 20, 2022 11:17:01 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Punjab National Bank : पब्लिक सेक्टर के प्रमुख बैंकों में से एक पंजाब नेशनल बैंक जल्द ही अपने ग्राहकों को खुशखबरी दे सकता है। पीएनबी डेबिट कार्ड से ट्रांजेक्शन की लिमिट में बदलाव करने की तैयारी में है।

Punjab National Bank
Punjab National Bank

Punjab National Bank : सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुश खबरी है। देश के बड़े बैंकों में से एक पीएनबी जल्द ही डेबिट कार्ड लेनदेन की सीमा को संशोधित करने जा रहा है। उसी के संबंध में बैंक ने अपनी वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया है और कहा है, प्रिय ग्राहकों, बैंक शीघ्र ही हाई एंड वैरिएंट के डेबिट कार्ड लेनदेन की सीमा को संशोधित करेगा। आइए जानते है पीएनबी के इस नए बदलाव के बाद कस्टमर्स पर क्या असर पड़ने वाला है।

इन कार्ड पर बढ़ेगी लिमिट


पीएनबी के अनुसार, मास्टर कार्ड, रुपे और वीज़ा गोल्ड डेबिट कार्ड के सभी प्लेटिनम वेरिएंट के लिए दैनिक एटीएम नकद निकासी की सीमा 50,000 रुपए से बढ़कर 1,00,000 रुपए हो जाएगी। जबकि दैनिक पीओएस सीमा 1,25,000 रुपए से बढ़ाकर 1,00,000 रुपए कर दी जाएगी। बैंक ने कहा कि रूपे सेलेक्ट और वीज़ा सिग्नेचर डेबिट कार्ड के लिए एटीएम कैश विदड्रॉल कैप को मौजूदा 50,000 रुपए से बढ़ाकर 1,50,000 रुपए किया जाएगा। इन कार्डों के लिए पीओएस लेनदेन की दैनिक सीमा 1,25,000 रुपए से 5,00,000 रुपए तक बढ़ जाएगी।

यह भी पढ़ें

PUNJAB NATIONAL BANK: वित्तीय वर्ष 2023-24 होगा PNB का गोल्डन पीरियड



पीएनबी ने जारी किया ये बयान


उपरोक्त डेबिट कार्ड के विशेष प्रकार के लिए अधिकतम प्रति दिन लेनदेन की सीमा होगी। पीएनबी ने एक बयान में कहा, ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि वे इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग ऐप, पीएनबी एटीएम, आईवीआर या आधार शाखा में जाकर अपनी अनुकूलित सीमा निर्धारित करें।
यह भी पढ़ें

PNB घोटाला: फर्जी स्व सहायता समूह बनाकर बैंक से निकाले लाखों रूपए, नोटिस मिलने के बाद हुआ खुलासा




धोखाधड़ी से बचने के उपाय


कार्ड धोखाधड़ी से संबंधित अपने ग्राहकों की सुरक्षा के लिए, PNB ने अपनी वेबसाइट पर एक महत्वपूर्ण संदेश पोस्ट किया है जिसमें कहा गया है कि प्रिय ग्राहक, कृपया अपने खाते/डेबिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग/मोबाइल बैंकिंग/पासवर्ड/ के किसी एक विवरण के साथ साझा न करें। पिन नंबर/ओटीपी/ईमेल-आईडी। ऐसी जानकारी मांगने वाले ई-मेल/कॉल/एसएमएस कपटपूर्ण हैं और ये कभी भी बैंक/आरबीआई/आयकर/पुलिस प्राधिकरण/कॉल सेंटर से नहीं आए हैं। इनमें से किसी भी संदिग्ध गतिविधि के मामले में, कृपया तुरंत अपना पासवर्ड/पिन बदलें। इसके लिए बैंक की कोई देनदारी नहीं है।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

'भगवान राम ने पूरी दुनिया को सिखाया जीने का तरीका', भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बोले राहुल गांधीबड़ी खबर: ED ने सीएम सचिवालय की उप सचिव सौम्या चौरसिया को गिरफ्तार कर 4 दिन की रिमांड पर लियामौलाना बदरुद्दीन के बयान पर BJP विधायक का पलटवार, कहा- 'बांग्लादेश जाकर दें ऐसा बयान'सांसद बदरुद्दीन अजमल ने हिंदुओं पर दिया विवादित बयान, कहा- 40 साल तक रखते हैं 2-3 गैरकानूनी बीवियांउदयपुर में सेना के ट्रक में लगी आग, हाईवे पर हुए धमाके, देखें वीडियोनवी मुंबई: सेंट बेथल चर्च पर चला मनपा का बुलडोजर, पादरी पर लगे थे ये गंभीर आरोपजया प्रदा ने निकाली भड़ास, बोलीं- आजम खान को लगा महिलाओं का श्राप'मामा किसी को नहीं छोड़ेगा', सीएम शिवराज सिंह ने मंच से 4 अफसरों को किया सस्पेंड, देखें वीडियो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.