19 जून को दिखेगी रेनो की 7 सीटर triber की पहली झलक, इन खूबियों से होगी लैस

  • जून में दिखेगी renault triber
  • कम कीमत में मिलेगी 7 सीटर कार

Pragati Vajpai

May, 2401:28 PM

कार

नई दिल्ली: Renault India ने जब से सस्ती 7 सीटर MPV लाने की घोषणा की है। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में इस कार का इंतजार हो रहा है। फाइली Renault की कॉम्पैक्ट मल्टी परपज वीइकल (MPV) Triber का इंतजार खत्म होने वाला है। रेनो अगले महीने यानि 19 जून को इस कार की पहली झलक दिखाएगी। इसे क्विड का 7 सीटर वर्जन माना जा रहा है और कंपनी की लाइनअप में रेनॉल्ट क्विड हैबचैक के ऊपर की रेंज में जगह बनाएगी। कीमत की बात करें तो ये कार 5.3 लाख से 8 लाख रुपये के बीच लॉन्च की जा सकती है।

सरकार का नया फरमान, अप्रैल 2025 से देश में होगी सिर्फ इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बिक्री

इन फीचर्स से होगी लैस-

टेस्टिंग के दौरान इस कार को कई बार देखा जा चुका है इसके अलावा हाल ही में कंपनी ने इस कार का टीजर लॉन्च किया जिससे इसके कई सारे फीचर्स के बारे में पहले ही पता चल चुका है। आपको बता दें कि रेनो ट्राइबर ( Renault Triber ) में नई वी-शेप ग्रिल और बंपर पर क्रोम फिनिश के अलावा एलईडी डीआरएल के साथ नई हेडलाइट्स होगा। ट्राइबर में ड्यूल-टोन इंटीरियर होगा। इसकी स्टीयरिंग व्हील और अन्य कंट्रोल्स कैप्चर एसयूवी वाले होंगे। । इसकी तीसरी लाइन वाली सीट को जरूरज के हिसाब से रिमूव किया जा सकेगा।

सस्ती नहीं महंगी बाइक्स बना रही है लोगों को दीवाना, ये रहा सुबूत

सेफ्टी फीचर्स- सेफ्टी के लिए इस कार में ड्यूअल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम फीचर्स सभी वेरियंट में दिए जाने की संभावना है। टॉप वेरियंट में रिवर्स कैमरा और ज्यादा एयरबैग्स मिल सकते हैं।

इंजन- बात करें इंजन की तो इस कार में क्विड वाला 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन होगा। क्विड की तुलना में ट्राइबर में यह इंजन 7hp ज्यादा यानी करीब 75hp पावर जनरेट करेगा। शुरुआत में इसमें 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिलेगा। बाद में 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिए जाने की संभावना है। इसके अलावा रेनॉ ट्राइबर में 1-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है।

Pragati Bajpai
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned