scriptसामने आई दुनिया की सबसे महंगी कार,चाहने पर भी नहीं खरीद पाएंगे बड़े-बड़े रईस | Bugatti La Voiture Noire is worlds most expensive car | Patrika News
कार

सामने आई दुनिया की सबसे महंगी कार,चाहने पर भी नहीं खरीद पाएंगे बड़े-बड़े रईस

Geneva Motor Show 2019
सामने आई दुनिया की सबसे महंगी कार
लॉन्चिंग से पहले हुई बुकिंग

Mar 07, 2019 / 12:59 pm

Pragati Bajpai

buggati

सामने आई दुनिया की सबसे महंगी कार,चाहने पर भी नहीं खरीद पाएंगे बड़े-बड़े रईस

नई दिल्ली: Geneva Motor Show 2019 में वैसे तो लगातार एक से बढ़कर एक कार पेश हो रही हैं, लेकिन बुधवार को एक ऐसी कार पेश हुई जिसे खरीदने से पहले अंबानी और अडानी जैसे रईसों को भी न सिर्फ सोचना पड़ेगा बल्कि फिलहाल ये कार वो चाहकर भी नहीं खरीद पाएंगे। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि मोटर शो में इसकी झलक दिखाने से पहले ही इस कार की बुकिंग हो चुकी थी ।

बेहद किफायती है मारुति की CNGवेरिएंट वाली ये कार, 33.4का माइलेज और कीमत 5 लाख से कम

हम बात कर रहे हैं फ्रांस की सुपरकार निर्माता बुगाती की लेटेस्ट कार Bugatti La Voiture Noire. इस कार को दुनिया की सबसे महंगी कार बताया जा रहा है। आपको बता दें कि 87 करोड़ रूपए की कीमत वाली शानदार लुक और दमदार परफॉर्मेंस वाली यह कार बिक भी चुकी है। चलिए आपको बताते हैं कि इस कार में ऐसा क्या खास है-

मात्र 19,856 रूपए देकर घर ले जाएं Skoda की लाखों की कारें, जानें क्या है पूरा ऑफर

लुक्स और डिजाइन- इस नई सुपर स्पोर्ट्स कार का फ्रंट लुक काफी अग्रेसिव है, सबसे खास बात ये है कि इस कार के सभी कंपोनेन्ट हैंडक्राफ्टेड हैं। कार के रियर में ग्रिल जैसा लुक दिया गया है और टेललाइट्स एक किनारे से दूसरे किनारे तक हैं। ध्यान देने लायक बात ये है कि इस कार की ग्रिल बुगाती चिरॉन या वेरॉन से ज्यादा शानदार नजर आ रहा है।

स्पीड- सुपर कार्स को उनकी स्पीड के लिए जाना जाता है तो आपको बता दें कि इस कार की टॉप स्पीड 420 किलोमीटर प्रति घंटा है, और ये मात्र 2.4 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

जेनेवा मोटर शो में टाटा का तहलका, पेश की ये शानदार माइक्रो SUV

बुगाती की इस नई कार में चिरॉन वाला 8-लीटर, 16-सिलिंडर इंजन दिया गया है। जो1479 bhp का पावर और 1600 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है।

कीमत- हम पहले ही बता चुके हैं कि इस कार की कीमत 87 करोड़ है लेकिन ये इस कार की केवल शो-रूम कीमत हैं। इसकी ऑनरोड कीमत इससे भी काफी ज्यादा होगी। बुगाती सिर्फ एक La Voiture Noire कार बनाएगी, जो बिक चुकी है, लेकिन इसके खरीदार का नाम अभी तक सामने नहीं आ पाया है।

Home / Automobile / Car / सामने आई दुनिया की सबसे महंगी कार,चाहने पर भी नहीं खरीद पाएंगे बड़े-बड़े रईस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो