scriptBugatti Veyron और chiron को टक्कर देगी महिन्द्रा की ये कार, मात्र 150 लोग खरीद पाएंगे इसे | Bugatti Veyron rival electric hypercar Battista revealed | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Bugatti Veyron और chiron को टक्कर देगी महिन्द्रा की ये कार, मात्र 150 लोग खरीद पाएंगे इसे

महिन्द्रा ने बनवाई ये महंगी कार
पूरी दुनिया में बिकेंगी मात्र 150 यूनिट
कीमत और पॉवर दोनो उड़ाएंगे होश

नई दिल्लीMar 06, 2019 / 12:13 pm

Pragati Bajpai

Pininfarina

Bugatti Veyron और chiron को टक्कर देगी महिन्द्रा की ये कार, मात्र 150 लोग खरीद पाएंगे इसे

नई दिल्ली: इटैलियन कंपनी Automobili pininfarina ने फाइनली अपनी मोस्ट अवेटेड इलेक्ट्रिक हाइपरकार Battista को पेश कर दिया है। आपको बता दें कि Pininfarina की ये पहली कार है और इसे मार्केट में bugatti veyron और Chiron जैसी दुनिया की सबसे महंगी कारों को टक्कर लेनी है। आपको मालूम हो कि Automobili Pininfarina का मालिकाना हक़ Mahindra Group के पास है।

सेफ्टी के साथ गर्मी से भी बचाएगा ये हेलमेट, कीमत भी होगी बेहद कम

डिजाइन की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार के एक्सटीरियर में आपको कई घुमाव और उभार देखने को मिलेंगे जो इसे बेहद शानदार लुक देते हैं। इसकी रिलीज हुई पिक्चर्स में सामने एक बड़ा कार्बन फाइबर स्प्लिटर और पीछे एक्टिव डिफ्यूज़र साफ दिख रहा है।

टायर में नाइट्रोजन एयर भराने से होते हैं इतने फायदे, जानकर हमेशा यही भरवाएंगे

पॉवर और बैटरी- आपको बता दें कि Battista केवल 2 सेकेण्ड में 0 से 100 किमी की स्पीड पहुँचने में सक्षम है जबकि 12 सेकेंड में ये कार 300 किमी की स्पीड तक पहुँच जाती है । टॉप स्पीड की बात करें तो इसे 350 किमी/घंटे की स्पीड तक चलाया जा सकता है।

महिन्द्रा के मालिकाना हक वाली ये कार 120 kWh की लिथियम-आयन बैटरी से लेस है। ये वही बैटरी है जो Rimac के C-Two हाइपरकार में देखने को मिलती है । Pininfarina Battista में एक ऑल हील ड्राइव सिस्टम है। इसमें 4 अलग-अलग इलेक्ट्रिक मोटर्स हैं जो चारों चक्कों पर लगे हैं। पॉवर की बात करें तो इस कार की मोटर 1,900 बीएचपी और 2,300 एनएम उत्पन्न करता है। वहीं माइलेज की बात करें तो ये कार एक बार की चार्जिंग में 450 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

Geneva Motor Show: 4 नए मॉडल्स के साथ शिरकत करेगी टाटा मोटर्स

गाड़ी के साउंड में भी इंजीनियरिंग की गयी है। Pininfarina Battista में किसी भी तरह के रिकार्डेड साउंड की जगह नैचुरल साउंड मिलेगा। Battista के बॉडीवर्क को इस तरह ट्यून किया गया है कि ड्राइवर अपनी च्वायस के हिसाब से हवा की आवाज़, हवा के बहाव, HVAC सिस्टम, इलेक्ट्रिक मोटर्स, और कार्बन मोनोकॉक रेजोनेंस के हिसाब से यूनीक साउंड चुन सकेगा

पेट्रोल पंप पर इस तरह लगाया जाता है चूना, होता है भारी नुकसान

आपको बता दें कि 2020 से इस कार की बिक्री शुरू कर दी जाएगी । लिमिटेड एडीशन वाली इस कार की कीमत $2 मिलियन या 14.2 करोड़ रूपए की होगी। कंपनी इस कार की केवल 150 यूनिट्स ही बेचेगी जिन्हें यूरोप, अमेरिका, और मध्य एशिया/एशियाई मार्केट्स में बेचा जाएगा।

Home / Automobile / Bugatti Veyron और chiron को टक्कर देगी महिन्द्रा की ये कार, मात्र 150 लोग खरीद पाएंगे इसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो