पैसा वसूल होगी Citroen C5 Aircross, क्रैश टेस्ट में हुआ खुलासा

पैसा वसूल होगी Citroen C5 Aircross, क्रैश टेस्ट में हुआ खुलासा

Pragati Vajpai | Publish: Apr, 12 2019 12:41:09 PM (IST) | Updated: Apr, 12 2019 12:41:10 PM (IST) कार

  • C5 Aircross suv का क्रैश टेस्ट
  • लॉन्चिंग से पहले हुआ टेस्ट
  • उम्मीदों पर खरी उतरी कार

नई दिल्ली: Citroen भारतीय बाजार में C5 Aircross suv लॉन्च करने वाली है ये खबर तो आप सभी को पता है। हाल ही में कंपनी ने अपनी इस कार को शोकेस भी किया था। अब इसकी लॉन्चिंग से कुछ दिनों पहले हुए क्रैश टेस्ट में इस कार के बारे में शानदार बातें पता चली हैं। यूरोपियन न्यू कार एसेसमेंट प्रोग्राम यानि NCAP क्रैश टेस्ट में इस SUV को 4-स्टार मिले हैं। जिसका मतलब है कि ये suv ड्राइवर और पैसेंजर्स के लिए काफी सेफ है।

शानदार कम्फर्ट और सेफ्टी फीचर्स से लैस हुई Maruti की ये कार, जानें क्या है नई कीमत

सेफ्टी वॉचडॉग द्वारा किए गए परीक्षण में नई Citroen C5 एयरक्रॉस ने अडल्ट सेफ्टी पर 33.4 पाइंट्स और चाइल्ड सेफ्टी पर 42.6 प्वाइंट्स दिए हैं।

NCAP द्वारा इस कार का फ्रंट और साइड इम्पेक्ट प्रोटेक्शन टेस्ट किया गया, इस टेस्ट में पैसेंजर्स और ड्राइवर की सेफ्टी को स्टेबल पाया गया है। वहीं ड्राइवर के पैरों की निचले हिस्से की सेफ्टी को वीक पाया गया है। जबकि बाकी सुरक्षा को ठीक पाया गया है।

आपको बता दें कि C5 Aircross SUV में ड्राइवर की हेल्प के लिए फॉर्वर्ड-लुकिंग कैमरा, ड्युअल फ्रंट एयरबैग और साइड एयरबैग, लोड लिमिटर्स के साथ सीटबेल्ट प्रिटेंशनर्स, सीटबेल्ट वार्निंग, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स और एयरबैग कट-ऑफ स्विच दिया गया है। इसके अलावा Citroen में कैमरे के लिए रडार सेंसर वाला एक ऑप्शनल सेफ्टी + पैक भी आता है जो AEB (Auto Emergency Braking) सिटी, AEB इंटर-अर्बन, AEB पैडेस्ट्रियन और साइकिल सवारों का पता लगाता है। इन सेफ्टी पैक के साथ C5 Aircross को 5 स्टार रेटिंग मिलती है।

बेहद सस्ती कीमत पर लॉन्च होगी Electric Kwid, सिंगल चार्जिंग में चलेगी 250 किमी

Citroen C5 Aircross को भारत में अगले साल तक लॉन्च किया जाएगा। यूरो NCAP टेस्ट में रोपियन-स्पेसिफिक वर्जन को टेस्ट किया गया है। उम्मीद है कि इसके भारतीय वर्जन में भी सेफ्टी के सारे फीचर्स मिलेंगे। भारत में भी समान सुरक्षा मानकों के साथ आने वाले मॉडल की उम्मीद करते हैं।

लीक हुई Hero Karizma की पिक्चर्स, इन शानदार फीचर्स के साथ होगी लॉन्च

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned