10 रूपए की इस चीज से चमकाएं लाखों की कार, हमेशा दिखेगी नई

10 रूपए की इस चीज से चमकाएं लाखों की कार, हमेशा दिखेगी नई

Pragati Bajpai | Publish: Sep, 07 2018 03:22:32 PM (IST) कार

कार के शौकीनों की जान उनकी कार में बसती है इसलिए लोग अपनी कार को चमकाने के लिए तरह-तरह के शैम्््पू और शाइनिंग मैटेरियल लाते हैं लेकिन आज

नई दिल्ली: कार खरीदना हर इंसान का सपना होता है इस सपने को पूरा करने से ज्यादा कठिन होता है इस कार की देखभाल। कितनी भी महंगी कार खरीद लो लेकिन कार की लाइट्स कुछ दिनों के बाद धुंधली नजर आने लगती हैं। जिसकी वजह से कई बार सड़क पर ठीक न दिखने के कारण एक्सीडेंट तक हो जाते हैं। दरअसल कार और दूसरी गाड़ियों के हेडलाइट्स के कवर पॉलीकॉर्बोनेट प्लास्टिक से बने होते हैं।जो वक्त के साथ धुंधले हो जाते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे जिसके इसेतमाल से आपकी हेडलाइट हमेशा चमचमाती रहेगी।

Creta और Amaze को पछाड़ इस सस्ती कार ने बनाया लोगों को दीवाना, १ लीटर में चलती है 25 किलोमीटर कीमत मात्र...

आप सोच रहे होंगे कि जरूर हम आपको कोई महंगी चीज बताने जा रहे हैं या बार-बार कार वॉश कराने की बात करेंगे लेकिन हमा आपको बता दें कि इसके लिए आपको महज 5-10 रूपए खर्च करने होंगे।मात्र 5-10 रूपए की इन 2 चीजों के इस्तमाल से आप लाखों की कार को चमका सकते हैं।

Creta को टक्कर देगी Nissan की ये सस्ती SUV कार, लॉन्चिंग से लेकर कीमत तक जानें सब कुछ

तो चलिए आपको बताते हैं कौन सी है वो 2 चीजें-

car

विनेगर और बेकिंग सोडा- विनेगर यानि सिरका और बेकिंग सोडा वो 2 चीजें हैं जिनसे आप अपनी कार को चमका सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले कार के हेडलाइट्स को सूखे कपड़े से अच्छे से पोंछे ताकि डस्ट मिकल जाए फिर एक मुलायप कपड़े से लिक्विड सोप की मदद से हेडलाइट्स को पोंछे। जब लाइट्स साफ हो जाए तो विनेगर में सोडा मिलाए और हेडलाइट्स पर इस पेस्ट को लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। थोड़ी देर के बाद इस पेस्ट को हेडलाइट्स पर रगड़ते हुए साफ करें। जब लाइट्स आपकी अच्छे से रगड़कर साफ करें। आपको चमक में फर्क साफ नजर आएगा।

Ad Block is Banned