कार सर्विसिंग के नाम पर इस तरह लोगों को बनाया जाता है बेवकूफ, ऐंठे जाते हैं लाखों रूपए

कार सर्विसिंग के नाम पर इस तरह लोगों को बनाया जाता है बेवकूफ, ऐंठे जाते हैं लाखों रूपए

Pragati Vajpai | Publish: Apr, 12 2019 03:16:10 PM (IST) कार

  • कार सर्विसिंग में दिया जाता है धोखा
  • लोगों से लूटे जाते हैं रुपए
  • हमेशा रखें इन बातों का ध्यान

नई दिल्ली: कार खरीदने के बाद कई सारी चीजें होती है जिनका ख्याल कार के मालिक को रखना पड़ता है। इनमें से एक काम है कार सर्विसिंग का भी है। न चाहते हुए भी कार को टाइम-टाइम पर सर्विसिंग के लिए ले जाना पड़ता है लेकिन अक्सर देखा जाता है कि लोग चंद पैसों को बचाने के चलते कार को ऑथराइज्ड सर्विस स्टेशन नहीं बल्कि किसी भी लोग सर्विस स्टेशन पर ले जाते हैं। ये आदत आपकी कार के लिए खतरनाक हो सकती है।

Bajaj का कस्टमर्स को तोहफा, एंट्री लेवल सेगमेंट में इस साल लॉन्च करेगी ये धांसू बाइक

अक्सर सर्विस सेंटर लोगों से पैसा ऐंठने के लिए तरह के तरह के फ्रॉड करते हैं जिनका पता आम आदमी को नहीं चल पाता लेकिन उनकी जेब पर इसका असर जरूर दिखता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं उन धोखों के बारे में जो ये सर्विस सेंटर पर दिये जाते हैं। सर्विसिंग में कम से कम 1 पूरा दिन लग जाता है और आजकल इतना वक्त किसी के पास नहीं होता।इसी बात का सर्विस सेंटर वाले फायदा उठाते हैं।

पैसा वसूल होगी Citroen C5 Aircross, क्रैश टेस्ट में हुआ खुलासा

सही पार्ट्स को बताते हैं खराब- ये लोग जिस पार्ट की जरूरत भी नहीं होती उसको भी खराब बता देते हैं, हममें से काफी लोग इन पर भरोसा कर अपनी कार सर्विस सेंटर छोड़ कर अपने घर या दफ्तर चले जाते हैं, ज्यादातर मामलों में सर्विस के नाम पर गाड़ियों को धो कर, साफ़ करके पकड़ा दी जाती है और बेचारा ग्राहक ठगा जाता है।बिना बदले ही ये लोग पार्ट्स के पैसे ले लेते हैं।यानि कस्टमर्स को चूना लगाते हैं।

Bajaj Pulsar 180 हुई बंद, जानें कौन सी बाइक करेगी रिप्लेस

इंजन ऑइल बदलने में करते हैं कोताही- इंजन ऑइल को सर्विस सेंटर पर सही तरीके से बदला नहीं जाता या तो टॉप कर दिया जाता है या बिना सफाई के भर दिया जाता है इसके अलावा ऑइल फ़िल्टर को न बदलना, जरूरत के हिसाब से टायर्स को रोटेशन न करना।इससे कार के इंजन पर बुरा असर पड़ता है और इंजन खराब होने का मतलब होता है भारी नुकसान।

ABS जुड़ने के बाद Royal Enfield बाइक्स की कीमत में इजाफा, यहां जानें नई कीमतें

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned