scriptFriendship Day spl: दोस्तों के साथ रोड ट्रिप पर जा रहे हैं तो बुक करें ये कारें क्योंकि… | Friendship Day spl : best cars for roadtrips | Patrika News

Friendship Day spl: दोस्तों के साथ रोड ट्रिप पर जा रहे हैं तो बुक करें ये कारें क्योंकि…

locationनई दिल्लीPublished: Aug 04, 2018 02:57:49 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

रोड ट्रिप पर जाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है सही कार का चुनाव, क्योंकि सभी गाड़ियां हर रास्ते पर नहीं चल सकती।

road trip

Friendship Day spl: दोस्तों के साथ रोड ट्रिप पर जा रहे हैं तो बुक करें ये कारें क्योंकि…

नई दिल्ली: दुनिया में दोस्ती ही एक ऐसा रिश्ता होता है जो हम अपने आप चुनते हैं । दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाने से बेहतर सेलीब्रेशन कुछ हो ही नहीं सकता, और अगर प्लान रोड ट्रिप का हो तो फिर कहने ही क्या।रोड ट्रिप पर जाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है सही कार का चुनाव, क्योंकि सभी गाड़ियां हर रास्ते पर नहीं चल सकती। इसलिए जरूरी है कि आप ऐसी कार बुक करें जो मैदान हो या पहाड़ी इलाका हर रास्ते पर आराम से चल सकें।दरअसल इन कारों का ग्राउंड क्लियरेंस 200 mm से ज्‍यादा है इसलिए इन कारों को पथरिलें रास्तों पर भी आसानी से चलाया जा सकता है।तो चलिए आपको बताते हैं ऐसी कारें जो रोड ट्रिप के लिए बेस्ट हैं।
ford
Ford Ecosport

7.82 लाख रूपए की कीमत से शुरू होने वाली ये कार कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार है। इस कार को हाईवे और सि‍टी दोनों के लि‍ए अच्‍छा ऑप्‍शन माना जाता है। कंपनी ने फोर्ड ईकोस्‍पोर्ट के न्‍यू जेनरेशन मॉडल को इसी साल लॉन्‍च कि‍या है। इस कार के व्‍हील 16 इंच चौड़े हैं, जोकि‍ यह सुनि‍श्‍चि‍त करते हैं कि‍ खराब या गड्ढ़ों में इसे आराम से चलाया जा सकता है।जिसकी वजह से इसका ग्राउंड क्‍लीयरेंस 200 mm है और नई ईकोस्‍पोर्ट में 1497 सीसी का पावरफुल इंजन लगा है।जो 123 bhp और 150nm का टॉर्क जनरेट करता है।माइलेज की बात करें तो ये कार ऐसे रास्तों पर भी 17 किमी का माइलेज आराम से दे देती है।
duster
Renault Duster:

पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध रेनो डस्‍टर को देश की खराब सड़कों पर भी आराम से चलाया जा सकता है। इसके अलावा, इसे मैनुअल के साथ-साथ ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन में भी बेचा जाता है। रेनो डस्‍टर का ग्राउंड क्‍लीयरेंस 210 mm है।इस कार में 1.5 H4K पेट्रोल और 1.5 dCi डीजल का इंजन लगा होता है।पॉवर की बात करें तो ये कार 106 पीएस पेट्रोल और 85 पीएस डीजल में जनरेट करती है।
कीमत- इस कार की शोरूम कीमत 7.95 लाख रुपए से शुरू होती है।

तो इस फ्रेंडशिप इन कारों की मदद से दोस्तों के साथ उठाएं रोड ट्रिप का मजा

ट्रेंडिंग वीडियो