scriptमई में होगा धमाका, Honda City Hybrid से लेकर Mercedes C-Class तक आ रही हैं ये गाड़ियां, ज्यादा माइलेज के साथ मिलेगा जबरदस्त स्पेस | Honda City Hybrid to Mercedes C Class new Cars coming in May 2022 | Patrika News

मई में होगा धमाका, Honda City Hybrid से लेकर Mercedes C-Class तक आ रही हैं ये गाड़ियां, ज्यादा माइलेज के साथ मिलेगा जबरदस्त स्पेस

locationनई दिल्लीPublished: Apr 29, 2022 11:05:53 am

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने घोषणा की है कि कंपनी ने पुणे के चाकन में अपनी उत्पादन सुविधा में नई C-Class Sedan की असेंबली शुरू कर दी है।

mercedes_c-class-amp.jpg

Mercedes C-Class

Upcoming Cars in May : साल 2022 के शुरुआत से ही वाहन निर्माता कंपनियां अपने लाइनअप में नई कारें लॉन्च कर रही हैं, और लॉन्च का यह सिलसिला अभी जारी रहने वाला है। भारतीय ऑटो उद्योग में आने वाले सप्ताह में कई खास लांचिंग होने वाली हैं, मारुति सुजुकी से लेकर होंडा और फॉक्सवैगन अपने नए वाहनों को लेकर तैयार हैं, जिनमें से कुछ बिल्कुल नए मॉडल होंगे तो कुछ फेसलिफ्ट। एक नजर डालते हैं, अपकमिंग कारों की डिटेल्स पर:

 

 

Honda City Hybrid



होंडा सिटी ई: एचईवी को 4 मई को लॉन्च किया जाएगा। बता दें, Honda City e: HEV के साथ भारत के मिड-साइज़ सेडान सेगमेंट में सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड तकनीक लाने वाली पहली कंपनी है। होंडा सिटी हाइब्रिड दोहरी इलेक्ट्रिक मोटर से लैस होगी। जो 1.5-लीटर डीओएचसी आई-वीटीईसी पेट्रोल इंजन के साथ मिलकर काम करती है। सिटी के नए मॉडल में हाइब्रिड सेट-अप को eCVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।, और होंडा का दावा है कि सिटी हाइब्रिड 26.5 kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम होगी।

 





ये भी पढ़ें : पुणे में नजर आई Maruti Swift Sport, क्या होगी भारत में लॉन्च?


 

 

Mercedes C-Class

 


मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने घोषणा की है कि कंपनी ने पुणे के चाकन में अपनी उत्पादन सुविधा में नई सी-क्लास सेडान की असेंबली शुरू कर दी है। जर्मन कार मेकर ने फिलहाल भारतीय बाजार में नई कार के वेरिएंट के बारे कुछ जानकारी साझा की है। नई C-Class को 10 मई को लॉन्च किया जाएगा। जिसे तीन वेरिएंट्स- C200 (पेट्रोल), C200d (डीजल) और टॉप-एंड C300d (डीजल) में उतारा जाएगा। बता दें, पांचवीं पीढ़ी के सी-क्लास ने पिछले साल अपनी वैश्विक शुरुआत की और नई सी-क्लास में 2,865 मिमी का व्हीलबेस है, जो अपने पूर्ववर्ती की तुलना में 25 मिमी अधिक है और इसकी कुल लंबाई 4,751 मिमी है, जो आउटगोइंग कार से 65 मिमी अधिक है।

स्कोडा ने हाल ही में कुशाक पर Ambition Classic वैरिएंट को लॉन्च किया है, वहीं अब कंपनी 9 मई को भारतीय बाजार में कुशाक मोंटे कार्लो मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है। जिसकी लॉन्च से पहले कुछ तस्वीरें ऑनलाइन सामने आ गई हैं। कुशाक के टॉप-स्पेक मोंटे कार्लो वर्जन को कुछ आंतरिक और बाहरी अपग्रेड मिलेंगे। वहीं इसके फ्रंट फेंडर्स को “मोंटे कार्लो” बैजिंग मिलेगी जो इस कार को स्टैंडर्ड मॉडल से अलग बनाएगी।

 



नोट : Maruti Brezza और Volkswagen Virtus को भी मई में लॉन्च किया जा सकता है, हालांकि इस पर अभी पुष्टि नहीं हो पाई है।

ट्रेंडिंग वीडियो