scriptपुणे में नजर आई Maruti Swift Sport, क्या होगी भारत में लॉन्च? | Maruti Swift Sport Spied in Pune on Testung could launch this year | Patrika News

पुणे में नजर आई Maruti Swift Sport, क्या होगी भारत में लॉन्च?

locationनई दिल्लीPublished: Apr 29, 2022 09:29:35 am

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Maruti Swift के स्पोर्टी स्टांस को बढ़ाने के लिए ब्लैक-आउट मेश इंटर्नल के साथ फ्रंट में चौड़ी ग्रिल दी जाएगी। लेकिन साइड प्रोफाइल में कोई खास बदलाव नहीं किया जाएगा।

suzuki_swift_sport-amp.jpg

Suzuki Swift Sport

Maruti Swift Sports : Swift हैचबैक को पसंद करने वाले लोगों का आंकड़ा देश में काफी ज्यादा है, और इस कार के दीवाने लोग बेसब्री से सुजुकी स्विफ्ट के स्पोर्टी वर्जन का इंतजार कर रहे हैं। खूशखबरी यह है, कि इस कार को यानी स्विफ्ट स्पोर्ट को हाल ही में भारत में टेस्टिंग पर देखा गया है। नई मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट के स्पाई शॉट्स इंटरनेट पर जमकर देखे जा रहे है।, और इनमें स्विफ्ट स्पोर्ट बैज के साथ हैचबैक का रियर देखा जा सकता है।

 

 

 

डिजाइन में मिलेंगे बदलाव

 


वहीं पिछली विंडशील्ड पर एक स्टिकर है- ‘ऑन टेस्ट बाय एआरएआई’। इतना तो साफ है, कि यह देश में स्विफ्ट स्पोर्ट के लॉन्च की संभावना को मजबूत करता है। मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट के डिजाइन हाइलाइट में रियर बंपर पर एक ब्लैक-आउट डिफ्यूज़र है, जिसमें ट्विन एग्जॉस्ट कैन हैं। वहीं शार्क-फिन एंटीना, रूफ-माउंटेड स्पॉयलर, रियर वाइपर और एलईडी टेललैंप के साथ एलॉय व्हील भी शामिल किए गए हैं, जो अंतरराष्ट्रीय मॉडल में देखे गए मॉडल से अलग हैं।

इस कार के स्पोर्टी स्टांस को बढ़ाने के लिए ब्लैक-आउट मेश इंटर्नल के साथ फ्रंट में चौड़ी ग्रिल दी जाएगी। लेकिन साइड प्रोफाइल में कोई खास बदलाव नहीं किया जाएगा। ध्यान दें, कि मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट को उसी HEARTECT प्लेटफॉर्म द्वारा तैयार किया गया है, जो मौजूदा मॉडल को रेखांकित करता है। अगर मारुति ने भारत में स्विफ्ट स्पोर्ट लॉन्च करने का फैसला किया है, तो यह बहुत कम संभावना है कि कंपनी इसे सीबीयू रूट के माध्यम से पूरी तरह से आयातित मॉडल के रूप में लाएगी। क्योंकि इससे इसकी कीमत पर असर पड़ेगा और यह अपने ग्राहक खो देगी।

 

इंजन और पावर

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट एक इंटीग्रेटिड 48V माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.4-लीटर बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस है, यह पावरट्रेन 129 बीएचपी की पावर और 235 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाता है। हालाँकि, भारत-स्पेक मॉडल एक अलग इंजन विकल्प का उपयोग कर सकता है। भारत में, मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट को 1.0-लीटर बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन पेश कर सकती है जो पहले बलेनो आरएस में पेश किया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो