scriptगाड़ी पर विनाइल कोटिंग कराने से पहले जान लें ये बातें, नहीं तो होगी मुसीबत | How to Wrap vinyl coating and benefits and loss of it | Patrika News

गाड़ी पर विनाइल कोटिंग कराने से पहले जान लें ये बातें, नहीं तो होगी मुसीबत

locationनई दिल्लीPublished: May 21, 2019 12:44:05 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

विनाइल कोटिंग का बढ़ रहा है ट्रेंड
लोगों को नहीं है जानकारी
जानें फायदे और नुकसान

vinyl coating

गाड़ी पर विनाइल कोटिंग कराने से पहले जान लें ये बातें, नहीं तो होगी मुसीबत

नई दिल्ली: बाइक हो या कार हर कोई चाहता है कि उसकी गाड़ी भीड़ में अलग दिखे । इसके लिए लोग अपनी कार और बाइक को मोडिफाई कराते हैं। लेकिन आजकल विनाइल कोटिंग का ट्रेंड भी चल रहा है। विनाइल कोटिंग कूल और अलग दिखने का एक आसान तरीका है। लेकिन विनाइल कोटिंग कराने से पहले कुछ बातों को जानना बेहद जरूरी होता है। क्योंकि इससे जुड़ी कई ऐसी बातें हैं जिसकी वजह से ये आपके लिए मुश्किल हो सकता है।

कार में गलती से भी न लगवाएं ये किट, नहीं तो कार के साथ ही चली जाएगी जान

टेम्परेरी होती है विनाइल कोटिंग- विनाइल कोटिंग की परत कुछ वक्त के लिए होती है, इसकी ड्यूरेबिलिटी बहुत लंबे वक्त तक नहीं होती। आपको बता दें कि रैप कराने की तुलना गाड़ी को दोबारा पेंट करवाने से नहीं हो सकती। और तो और गर्मी या तेज बारिश और ठंड से यह परत खराब होने का डर रहता है। और अगर ठीक से ध्यान न रखा जाए तो ये परत कभी भी उखड़ सकती है। उधड़ी हुई रैपिंग से बुरा शायद ही कुछ लगता हो।

इंतजार खत्म ! कुछ ही देर में लॉन्च होगी hyundai Venue, इन फीचर्स की वजह से हो रही है चर्चा

कट सकता है चालान- गाड़ी के रजिस्ट्रेशन कार्ड पर कार का रंग लिखा होता है। अगर रैप दूसरे रंग का होगा तो यह नियम के खिलाफ माना जाएगा और आपका चालान कटना तय है। इसके अलावा गाड़ी चोरी होने पर भी यह बदला रंग दिक्कत दे सकता है।

किसी अच्छी जगह से कराए कोटिंग- जिस किसी को भी इस काम की जिम्मे दारी दें, उसका पुराना काम जरूर देख लें। क्योंकि रैप से गाड़ी का ओरिजनल रंग भी खराब हो जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो