Hyundai Venue ने बनाया रिकॉर्ड, मात्र 60 दिनों में 50000 लोगों ने किया बुक

Hyundai Venue ने बनाया रिकॉर्ड, मात्र 60 दिनों में 50000 लोगों ने किया बुक

Pragati Vajpai | Updated: 31 Jul 2019, 10:53:05 AM (IST) कार

लोगों की पसंद बनी hyundai venue

बना रही है दीवाना

कम कीमत में मिल रहे हैं धांसू फीचर्स

नई दिल्ली: 21 मई को लॉन्च हुई hyundai venue का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है । यही वजह है कि इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को लोग धड़ल्ले से बुक कर रहे हैं। आंकड़ों की मानें तो मात्र 60 दिनों में ही 50000 से ज्यादा लोगों ने इस कार को बुक कर दिया है। आपको बता दें कि वेन्यू की बुकिंग 21,000 रुपये की छूट के साथ चल रही थी।लोग जिस तरह से लोग इस कार के बारे में कौतुहल दिखा रहे थे उससे इस कार की बुकिंग के बढ़ने की उम्मीद थी लेकिन इतने लोग बुक करेंगे इस बात का अंदाजा किसी को नहीं था।

2019 के लिए sold out हुई Mg Hector, कंपनी ने बंद की बुकिंग

आपको बता दें कि भारत में एसयूवी सेगमेंट का बाजार धीमा है, उसके बावजूद यह एसयूवी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। मई के अंत कर हुंडई वेन्यू ने 20,000 से ज्यादा यूनिट को बुक कर लिया था।

ब्लू लाइन वेरिएंट है लोगों का फेवरेट-

वेन्यू को 50,000 से ज्यादा बुकिंग के साथ जबरदस्त रिस्पांस मिला है। इसमें 55 फीसदी से ज्यादा ग्राहक ब्लूलाइन वैरिएंट को पसंद कर रहे हैं।

हुंडई वेन्यू के साथ तीन इंजन विकल्प उपलब्ध हैं। नया 1.0-लीटर कप्पा टर्बो-जीडीआई पेट्रोल इंजन 120 पीएस और 172 एनएम का टार्क पैदा करता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या इन-हाउस डेवलप्ड 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है।

42000 की शुरूआती कीमत पर टेक्नो इलेक्ट्रा ने लॉन्च किये 3 स्कूटर, 80 किमी का देंगे माइलेज

ब्लूइंक टेक्नोलॉजी से लैस है ये कार-

venue, हुंडई की पहली सब कॉम्पैक्ट एसयूवी है। आपको बता दें वेन्यू में पहली बार ब्लूइंक टेक्नोलॉजी का प्योग किया जाएगा। इस वजह से हुंडई वेन्यू देश की पहली कनेक्टेड कार बन गयी है। इस कार में 33 हाई-टेक फीचर्स होंगे।

कम कीमत की वजह से लोग कर रहे हैं पसंद-

हुंडई वेन्यू ( hyundai venue ) की इस जबरदस्त सफलता के पीछे सबसे बड़ा कारण इसकी कीमत है। कंपनी ने इसे 6.5 लाख की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया है। इतनी कम कीमत में ढेर सारे फीचर्स के साथ एक कॉम्पैक्ट एसयूवी कार का मिलना बहुत ही वाजिब जान पड़ता है।इसलिए हुंडई वेन्यू एसयूवी की बुकिंग भी लगातार बढ़ रही है।

Renault Triber vs Maruti Ertiga, दोनों कारों में कौन सी खरीदना होगा पैसा वसूल, पढ़ें पूरा कंपैरिजन

कंपनी ने हुंडई वेन्यू एसयूवी की सफलता तो की थी लेकिन यह उनके उम्मीदों से भी ज्यादा है। हुंडई ने कहा था कि वह प्रतिमाह 9000 यूनिट की उत्पादन को लेकर तैयार है लेकिन मांग के अनुसार उत्पादन बढ़ाया भी जा सकता है। बढ़ती बुकिंग्स को देखकर कहा जा सकता है कि इस कार के लिए वेटिंग पीरियड भी बढ़ जाएगा और कस्टमर्स को इस कार के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned