scriptजितने रंगों की हैं पगड़ियां उतने रंगों की Rolls Royce का मालिक है ये शख्स | Indian Billionaire Have 7 Rolls Royce of Matching His Turban | Patrika News
ऑटोमोबाइल

जितने रंगों की हैं पगड़ियां उतने रंगों की Rolls Royce का मालिक है ये शख्स

दुनिया में अगर सबसे ज्यादा लग्जरी कार की बात होगी तो उसमें रोल्स रॉयस (Rolls Royce) सबसे पहले आएगी। रोल्स रॉयस वो कार है, जिसे खरीदने का सपना हर कार लवर देखता है।

नई दिल्लीJul 18, 2018 / 09:20 am

Sajan Chauhan

Rolls Royce

जितने रंगों की हैं पगड़ियां उतने रंगों की Rolls Royce का मालिक है ये शख्स

दुनिया में कुछ भी करना नामुमकिन नहीं है और इस बात को इंग्लैंड के रहने वाले रुबेन सिंह ने सच कर दिखाया है। रुबेन सिंह बड़ी कंपनियों के मालिक हैं और इंग्लैंड में रहने वाले बड़े बिजनेसमैन हैं। रुबेन सिंह के पास पगड़ी के हर कलर की एक रोल्स रॉयस (Rolls Royce) है। जी हां कोई ऐसी वैसी कार नहीं बल्कि दुनिया की सबसे ज्यादा लग्जरी माने जाने वाली रोल्स रॉयस के कई मॉडल्स के मालिक हैं रुबेन सिंह।
दुनिया में अगर सबसे ज्यादा लग्जरी कार की बात होगी तो उसमें रोल्स रॉयस सबसे पहले आएगी। रोल्स रॉयस वो कार है, जिसे खरीदने का सपना हर कार लवर देखता होगा, लेकिन हर किसी का ये सपना सच नहीं हो पाता है। रोल्स रॉयस सिर्फ कार ही नहीं है बल्कि इसे कार से बहुत ज्यादा बढ़कर माना जाता है और इसे रखने का मतलब है कि आप एक शाही इंसान हैं। भारत में कुछ खास लोगों पर ही रोल्स रॉयस है।
ये भी पढ़ें- पुराने Scooter में लगाएं ये छोटी सी Kit, 100 km से ज्यादा देगा माइलेज

रुबेन सिंह ने बदला लेने के लिए खरीदी पगड़ी के हर रंग की रोल्स रॉयस
रुबेन सिंह की एत ब्रिटिश व्यक्ति ने उनकी बेइज्जती की थी, उनकी पगड़ी को लेकर कुछ मजाक उड़ाया था। रुबेन सिंह ने उसका बदला लेने के लिए सप्ताह के प्रत्येक दिन के हिसाब से अलग-अलग रंग की रोल्स रॉयस ही खरीद डाली। आज रुबेन सिंह के पास 7 अलग-अलग रंग की रोल्स रॉयस हैं और उसके साथ-साथ कई लग्जरी कारें भी मौजूद हैं। विदेशों में बहुत से भारतीय हैं, जिन्होंने जाकर खूब नाम कमाया है और दुनिया की महंगी से महंगी गाड़ियों को अपने गैराज में पनाह दी है।
ये भी पढ़ें- लड़कियों के बीच काफी पॉपुलर हैं ये Bikes, आज ही कराएं इनकी बुकिंग

भारत में बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार के पास रोल्स रॉयस फेंटम है। (Rolls-Royce Phantom) रोल्स रॉयस फेंटम में 6.8 लीटर का वी-12 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 453 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। 8 स्पीड इंजन से लैस ये कार सिर्फ 6 सेकंड में 0-60 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है। इस कार को हाथों से बनाया गया है और ये सिर्फ एक कार ही नहीं है बल्कि आप इसे चलता फिरता महल भी कह सकते हैं। 5 सीटर वाली ये कार 9.8 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस लग्जरी कार की कीमत लगभग 8-10 करोड़ रुपये है। भारत में बाहुबली यानी प्रभास (साउथ इंडियन सिनेमा) के सुपरस्टार के पास भी रोल्स रॉयस फेंटम है।

Home / Automobile / जितने रंगों की हैं पगड़ियां उतने रंगों की Rolls Royce का मालिक है ये शख्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो