MG Hector को टक्कर देगी kia seltos, कीमत से लेकर फीचर्स तक जानें सबकुछ

MG Hector को टक्कर देगी kia seltos, कीमत से लेकर फीचर्स तक जानें सबकुछ

Pragati Vajpai | Publish: Jun, 20 2019 12:12:31 PM (IST) | Updated: Jun, 21 2019 12:20:49 PM (IST) कार

kia motors ने भारत में अपनी पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी kia seltos से पर्दा उठा दिया है। इस कार को लेकर ऑटोमोबाइल सेक्टर में काफी उत्सुकता है।

नई दिल्ली : world की 8वीं सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी भारत में अपनी नई एसयूवी को लेकर तैयार है। किआ मोटर्स ( kia Motors ) की पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी ( suv ) Kia seltos होगी। कंपनी ने हाल ही में इस कार का नया टीज़र जारी किया है, नए टीजर में एसयूवी के फ्रंट एंड स्टाइल को दिखाया गया है। किआ मोटर्स ( kia motors ) ने आज अपनी इस एसयूवी से ऑफिशियली पर्दा उठा दिया है ।

9 जुलाई को लॉन्च होगी Hyundai Kona, 482 किलोमी है माइलेज

हालांकि सेल्टोस ( seltos ) के इंजन के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई हैं, लेकिन उम्मीद है कि ये कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ मार्केट में आएगी। लेकिन सेल्टोस ( seltos ) की पिक्चर्स देखकर कहा जा सकता है कि सेल्टोस का लुक बहुत ही आधुनिक है और यह एसपी कॉन्सेप्ट जैसी ही लगती है, जिसे पहली बार 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। इस कार के सामने के हिस्से में 3D पैटर्न वाली टाइगर नोज ग्रिल दी गई है। इस कार में L-शेप्ड हेडलैंप क्लस्टर के साथ टर्न सिग्नल्स और LED हेडलैंप्स के साथ LED DRLs दिए गए हैं।

Maruti की कारें खरीदने का शानदार मौका, 2.5 लाख में Swift और 1.75 लाख में मिल रही Wagon-r

फीचर्स- इस कार के केबिन के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि किआ सेल्टोस ( kia seltos ) में पैरानॉमिक सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, डैशबोर्ड सेंटर्स पर एक नया 10.25-इंच टचस्क्रीन नेविगेशन सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे।

इस एसयूवी में वायरलेस चार्जिंग, स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग, पैडल शिफ्टर्स, वेंटिलेटेड सीट्स, हिल होल्ड असिस्ट, स्टीयरिंग असिस्ट मोड, ड्राइवर-टॉक फ़ीचर आदि जैसी हाई-एंड फीचर्स भी दिए जाएंगे।

बाजार में आने के बाद इसका मुकाबला Hyundai Creta , Nissan Kicks, Renault Captur और Tata Harrier से रहेगा

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned