script

9 एयरबैग और धांसू माइलेज के साथ लॉंच होगी Mahindra की SUV, कीमत आपकी सोच से भी कम

locationनई दिल्लीPublished: Aug 30, 2018 12:43:04 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

अगर आप suv खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो थोड़ा इंतजार करें क्योंकि Mahindra फेस्टिवल सीजन में xuv700 लॉन्च करने वाली है और ये कार

xuv700

9 एयरबैग और धांसू माइलेज के साथ लॉंच होगी Mahindra की SUV, कीमत आपकी सोच से भी कम

नई दिल्ली: महिन्द्रा मार्केट में लगातार एक के बाद एक धांसू कारें ला रहा है। 3 सितंबर को marazzo के बाद ये कंपनी फेस्टिवल सीजन में बड़े धमाके की तैयारी में हैं। दरअसल महिन्द्रा xuv700 को लॉन्च करने वाला है। fortuner को टक्कर देने वाली ये suv बेहद खास है। suvs के शौकीनों के लिए महिन्द्रा की ये कारएक जबरदस्त तोहफा होगा। तो चलिए आपको बताते हैं ऐसी कुछ बातें जो इस गाड़ी को अपने कंपटीटर्स से बेहतर बनाती हैं।

fortuner से सस्ती होगी xuv700-

XUV700 भारतीय बाज़ार में एक वैल्यू-फॉर-मनी कार साबित होगी. इस कार के बेस वैरिएंट की कीमत तकरीबन 22 लाख रूपए होगी जो इसे अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी Toyota Fortuner से 4 लाख रूपए सस्ता बनाएगी।

Mahindra इसमें ‘बेस्ट-इन-क्लास’ फीचर्स उपलब्ध कराएगी जिसमें शामिल होंगे बेहतरीन इंटीरियर्स। कार के डैशबोर्ड में लकड़ी का इस्तेमाल किया जायेगा और डोर पर लैदर ट्रिम होगी।कार की सीट्स में डायमंड स्टिच पैटर्न का इस्तेमाल किया जायेगा जो इसे और लक्ज़री फील देगा।

airbag

कार की कीमत कम होने के बावजूद शानदार फीचर्स से लैस होगी ये suv-

कार की कीमत कम होने से फीचर्स पर कोई असर नहीं पड़ेगा। प्रोजेक्टर HID हेडलैंप, टच-स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, LED कार्नर लैम्प्स, फ्लैट फोल्डिंग रियर सीट, 20-इंच व्हील, एम्बिएंट लाइटिंग, LED लैंप, और LED इंटीरियर लैंप जैसे फीचर्स इसे प्रतिद्ंदियो से बेहतर बनाएंगे।

नहीं आएगी खरोंच- आजकल कंपनिया सेफ्टी फीचर्स पर खास ध्यान दे रही हैं। इस कार में महिन्द्रा ने ऐसा ही किया है।इस कार के टॉप मॉडल में एक-दो नहीं बल्कि पूरे 9 एयरबैग्स मिलेंगे।इसके अलावा एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफ़ोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), हिल-स्टार्ट, हिल-डिसेंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कण्ट्रोल (ESP), ट्रैक्शन कण्ट्रोल, एंटी-रोल प्रोग्राम, आदि। इस कार के अंतर्राष्ट्रीय संस्करण में ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, हाई बीम असिस्ट, और टक्कर होने से पहले चेतावनी जैसे फीचर्स हैं।

mahindra

इंजन –Mahindra इस कार में 2.2-लीटर डीजल इंजन का इस्तेमाल करेगी और साथ में होगा Mercedes-Benz का 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन। यह XUV500 में मिलने वाले 2.2-लीटर mHawk इंजन से काफी अलग होगा। XUV700 का डीजल इंजन पैदा करता है 179 बीएचपी पॉवर और 420 एनएम टॉर्क।

ट्रेंडिंग वीडियो