Renault Kwid को टक्कर देगी Maruti की ये छोटी SUV, कंपनी ने लॉन्चिंग डेट का ऐलान

मारुति ने जब से अपनी छोटी एसयूवी का ऐलान किया है तभी से लोग इस का इंतजार कर रहे हैं । फाइनली अब कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट का ऐलान कर दिया है।

By: Pragati Bajpai

Updated: 24 Aug 2019, 10:42 AM IST

नई दिल्ली: Maruti Suzuki की माइक्रो SUV S-Presso को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। जब से इस कार के बारे में मारुति ने ऐलान किया है। मारुति ने 30 सितंबर को इस कार को लॉन्च करने का ऐलान किया है। आपको मालूम हो कि ये कार 2018 में पेश किये गए फ्यूचर एस कॉसेप्ट वर्जन का प्रोडक्शन वर्जन है। यह छोटी एसयूवी मार्केट में 1-लीटर इंजन वाली रेनॉ क्विड को टक्कर देगी।

28 अगस्त को लॉन्च होगी आर्टिफिशल इंटेलिजेंस वाली ये मोटरसाइकिल, 156 किमी का देगी माइलेज

लुक की बात करें तो इस कार का लुक पूरी तरह से एसयूवी जैसा होगा । हाल ही में इस कार की कुछ तस्वीरें लीक हुई थीं जिससे इस कार की कई सारी डीटेल्स के बारे में पता चल चुका है। लीक हुई तस्वीरों के आधार पर माना जा रहा है कि इस माइक्रो-एसयूवी में हैलोजन लाइट्स के साथ शार्प हेडलैम्प्स और ब्रेक लाइट्स के साथ स्वेप्टबैक टेललैम्प्स होंगे।

4x4 की कारों के बारे में होती है लोगों को ये गलतफहमियां कहीं आपको भी तो नहीं

maruti-suzuki-s-presso.png

इंटीरियर- इंटीरियर की बात करें तो ये कार बहुत हद तक Maruti Celerio से इंस्पायर्ड है। इसमें राउंड शेप्ड डिजिटल सेंटर कंसोल के अंदर डिजिटल स्पीडोमीटर और टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम समेत कई अडवांस्ड फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

सेफ्टी के लिए इस कार में ड्युअल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स और सीट बेल्ट रिमाइंड जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में मिलेंगे। इसके अलावा यह छोटी एसयूवी नए सेफ्टी और क्रैश टेस्ट नॉर्म्स के अनुरूप होगी।

1 सितंबर से लागू होंगे Motor vehicle act के नियम, एक्सीडेंट्स पर लगेगी लगाम

इंजन - एस-प्रेसो मारुति की पहली कार होगी, जिसमें बीएस6 वाला 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। कीमत के बारे में बात करें तो मारुति की इस छोटी एसयूवी की कीमत 3.7 लाख से 4.5 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है।

Maruti
Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned