scriptMaruti Suzuki Alto 2022 spied next to Hyundai i10, will launch in 2022 | नई Maruti Suzuki Alto की फिर दिखी झलक, जानिए क्या होगा इस कार में खास | Patrika News

नई Maruti Suzuki Alto की फिर दिखी झलक, जानिए क्या होगा इस कार में खास

New Maruti Suzuki Alto 2022: मारुति सुज़ुकी की नई ऑल्टो 2022 की एक बार फिर से झलक देखने को मिली है। इस बार इसे हुंडई की i10 के साथ में देखा गया है।

नई दिल्ली

Published: December 24, 2021 01:56:12 pm

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारूति सुज़ुकी (Maruti Suzuki) की नेक्स्ट-जनरेशन ऑल्टो (Alto) 2022 हैचबैक कार को अब तक कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। हाल ही में इस कार को एक बार फिर से देखा गया। इस बार इस नई ऑल्टो को हुंडई (Hyundai) की i10 के साथ खड़ा देखा गया है। तस्वीर से पता चलता है कि ऑल्टो 2022 साइज़ में हुंडई की i10 से बड़ी होगी। लोगों में भी इस नेक्स्ट-जनरेशन ऑल्टो 2022 के लिए ज़बरदस्त उत्साह है।

new-alto-800.jpg
Maruti Suzuki Alto 2022


डिज़ाइन और फीचर्स


नेक्स्ट-जनरेशन ऑल्टो 2022 की झलक से पता चलता है कि इसमें कई बड़े बदलाव हुए हैं। टॉल-बॉय हैचबैक लुक के साथ यह पुराने मॉडल से बड़ी, लंबी और चौड़ी दिखाई देती है। एक रिपोर्ट के अनुसार नई ऑल्टो 2022 कंपनी के हल्के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित हो सकती है। कंपनी की तरफ से इस हैचबैक में बड़े और बोल्ड ग्रिल और बंपर का इस्तेमाल किया गया है। इस्तेमाल किया गया हनीकॉम्ब मेश पैटर्न फ्रंट ग्रिल कार को एक स्टाइलिश लुक देगा। इसके साथ ही इस नई ऑल्टो 2022 में स्वेप्टबैक हेडलैम्प्स, स्कलप्टेड हुड, C शेप का फॉग लैंप, नया और बड़ा केबिन, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलैस एंट्री, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, एलईडी डीआरएल और अन्य कई शानदार फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें

Tata Punch का CNG वैरिएंट जल्द होगा लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान दिखी पहली झलक



इंजन

नई ऑल्टो 2022 में कंपनी की तरफ से 1 लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके साथ मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा। एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस कार का एक सीएनजी इंजन ऑप्शन भी पेश कर सकती है।

alto_2022_spied.jpg


यह भी पढ़ें

Citroen C3: भारत में जल्द लॉन्च होगी यह शानदार SUV, होगी देश की पहली Flex-Fuel कम्पैटिबल कार



कब तक दे सकती है मार्केट में दस्तक?

कंपनी ने अब तक नेक्स्ट-जनरेशन ऑल्टो 2022 की लॉन्चिंग के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। हालांकि एक रिपोर्ट के अनुसार मिड 2022 तक यह नई हैचबैक भारतीय मार्केट में दस्तक दे सकती है।

कितने रुपये करने पड़ सकते है खर्च?

लॉन्चिंग की ही तरह कंपनी ने अब तक नेक्स्ट-जनरेशन ऑल्टो 2022 की ऑफिशियल कीमत का भी खुलासा नहीं किया है। हालांकि एक रिपोर्ट के अनुसार इस कार को खरीदने के लिए लगभग 3.5 लाख रुपये खर्च करने पड़ सकते है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.