scriptTata Punch CNG spotted testing in India, will launch in 2022 | Tata Punch का CNG वैरिएंट जल्द होगा लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान दिखी पहली झलक | Patrika News

Tata Punch का CNG वैरिएंट जल्द होगा लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान दिखी पहली झलक

Tata Punch CNG: टाटा की कुछ समय पहले ही लॉन्च हुई कार पंच के सीएनजी वैरिएंट को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया। यह पहला ऐसा मौका रहा जब इस कार की झलक देखने को मिली।

नई दिल्ली

Published: December 24, 2021 09:47:29 am

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल-डीज़ल की ऊंची कीमत ने जहां लोगों का पेट्रोल-डीज़ल गाड़ियों के लिए पिछले कुछ समय में इंट्रेस्ट कम किया है। साथ ही मार्केट में इनके किफायती विकल्प की डिमांड बढ़ी है। इसके चलते देश-विदेश की कई कंपनियां भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों को पेश कर रही हैं। इसी के साथ देश की कंपनियां मार्केट में मौजूद अपनी गाड़ियों को सीएनजी (CNG) वैरिएंट में भी पेश कर रही हैं। कुछ समय पहले ही टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी लोकप्रिय गाड़ियों टियागो (Tiago) और टिगोर (Tigor) के सीएनजी वैरिएंट्स की बुकिंग शुरू की थी। अब कंपनी की कुछ समय पहले ही लॉन्च हुई हैचबैक पंच (Punch) के सीएनजी वैरिएंट की भी पहली झलक देखने को मिल गई है।

tata-punch.png
Tata Punch


कहां देखा गया?

टाटा पंच के सीएनजी वैरिएंट को हाल ही में तमिलनाड़ु में देखा गया है। रोड टेस्टिंग के दौरान इस कार की पहली झलक दिखाई दी। हालांकि यह कैमोफ्लाज कवर से ढंकी हुई थी।

यह भी पढ़ें - Tesla Model Y: भारत में लॉन्च से पहले दिखी टेस्ला इलेक्ट्रिक कार की पहली झलक, जानिए क्या है खास इस कार में

कब दे सकती है मार्केट में दस्तक?

कंपनी ने हालांकि अब तक पंच के सीएनजी वैरिएंट के लॉन्च से जुड़ी ऑफिशियल टाइमलाइन पेश नहीं की है। पर टेस्टिंग के दौरान देखे जाने से साफ है कि यह कार 2022 के पहले हाफ में मार्केट में दस्तक दे सकती है। इससे कंपनी का सीएनजी लाइनअप तो मज़बूत होगा ही, साथ ही बिक्री में भी इजाफा देखने को मिल सकता है।

tata_punch_cng.jpg


डिज़ाइन और फीचर्स


हालांकि पंच के सीएनजी वैरिएंट की डिज़ाइन, एक्सटीरियर और इंटीरियर की झलक देखने को नहीं मिली, पर संभावना है कि इसमें बेस वैरिएंट से किसी तरह का बदलाव नहीं मिलेगा। फीचर्स की बात करें, तो बेस वैरिएंट की ही तरह सीएनजी वैरिएंट में भी पावर स्टीयरिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट फॉग लाइट्स, हीटर, एक्सेसरी पावर आउटलेट, क्रूज़ कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, यूएसबी पोर्ट और दूसरे कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें - अब ग्लोबल टेक्नोलॉजी से होगी खेती, Sonalika ने किसान दिवस पर लॉन्च किया एडवांस फीचर्स से लैस नया ट्रैक्टर

इंजन और गियरबॉक्स

रिपोर्ट के अनुसार पंच के सीएनजी वैरिएंट में 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन देखने को मिल सकता है, जो बेस वैरिएंट में भी है। इससे कार को 84.48bhp पावर और 113nm टॉर्क मिलेगा। सीएनजी वैरिएंट होने से कार को बेस वैरिएंट के मुकाबले ज़्यादा माइलेज मिलेगा। साथ ही बेस वैरिएंट की ही तरह मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स भी मिलेगा।

कितनी कीमत पड़ सकती है चुकानी?

पंच के बेस वैरिएंट की शुरुआती कीमत 5.49 लाख रुपये है। ऐसे में सीएनजी वैरिएंट के लिए इससे कुछ ज़्यादा कीमत चुकानी पड़ सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

SSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजएसईसीएल ने प्रभावित गांवों को मूलभूत सुविधा देना किया बंद, कोल डस्ट मिले पानी से बर्बाद हो रहे हैं खेततीसरी लहर का खतरनाक ट्रेंड, डाक्टर्स ने बताए संक्रमण के ये खास लक्षणInd vs SA: चेतेश्वर पुजारा कर बैठे बड़ी भूल, कीगन पीटरसन को दिया जीवनदान; हुए ट्रोल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.