scriptTesla Model Y spotted in Mumbai ahead of launch in India | Tesla Model Y: भारत में लॉन्च से पहले दिखी टेस्ला इलेक्ट्रिक कार की पहली झलक, जानिए क्या है खास इस कार में | Patrika News

Tesla Model Y: भारत में लॉन्च से पहले दिखी टेस्ला इलेक्ट्रिक कार की पहली झलक, जानिए क्या है खास इस कार में

Tesla की Model Y इलेक्ट्रिक कार को हाल ही में भारत में देखा गया। लॉन्चिंग से पहले यह पहला मौका है जब टेस्ला इलेक्ट्रिक कार को भारत में बिना किसी कवर के देखा गया है।

नई दिल्ली

Published: December 23, 2021 05:16:19 pm

नई दिल्ली। अमरीकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) दुनिया की सबसे बड़ी और मशहूर इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी है। कुछ समय पहले ही कंपनी के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने जानकारी दी थी कि भारत में उनकी कंपनी जल्द ही एक से ज़्यादा इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च करेगी। इसके बाद से देशभर में कार लवर्स टेस्ला का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। कुछ महीनों पहले बेंगलुरु में इसकी फैक्ट्री भी शुरू कर दी गई थी, जहां इसका प्रोडक्शन शुरू हो गया था। यहां तक कि इस कार की टेस्टिंग भी शुरू हो चुकी है। ऐसे में आज पहली बार टेस्ला के मॉडल Y को मुंबई के एक पब्लिक चार्जिंग स्टेशन पर देखा गया।

tesla_model_y.jpg
Tesla Model Y


बिना कवर के पहली बार देखा गया

यह पहला ऐसा मौका है जब टेस्ला की इलेक्ट्रिक कार को बिना किसी कवर के देश में देखा गया है। इससे पहले कवर के साथ इस कार को देखा जा चुका है, जिससे इसका लुक नहीं देखा गया था। पर आज इसके लुक और डिज़ाइन से भी पर्दा उठ गया है। इससे कुछ समय पहले ही टेस्ला का चार्जिंग पॉड भी देश में देखा जा चुका है।

यह भी पढ़ें - Tesla vs. Apple iPhone 13: जानिए क्या हुआ जब 113Kmph की स्पीड से दौड़ती कार से टकराया स्मार्टफोन

जल्द हो सकती है लॉन्च

हालांकि टेस्ला ने अब तक अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों के भारत में लॉन्च की ऑफिशियल टाइमलाइन की घोषणा नहीं की है। पर हाल ही में कंपनी के मॉडल Y को मुंबई में बिना किसी कवर के देखे जाने से यह साफ है कि कंपनी जल्द ही देश में टेस्ला की ऑफिशियल लॉन्चिंग कर सकती है।

tesla_model_y_spotted.jpg
IMAGE CREDIT: ZigWheels


शानदार फीचर्स


मुंबई में जिस टेस्ला मॉडल Y को देखा गया है, वो एक 5-सीटर Performance वैरिएंट इलेक्ट्रिक सेडान कार है। फीचर्स की बात करें, तो अमरीकी वर्ज़न में एक शानदार और आरामदायक इंटीरियर मिलता है। साथ ही 15 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, एयरबैग्स, 13 स्पीकर, 1 सबवूफर, 2 amps और इमर्सिव साउंड के साथ प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, 4 यूएसबी पोर्ट्स, HEPA फिलटरेशन सिस्टम, कस्टम ड्राइवर प्रोफाइल्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टिंटेड गिलास रूफ, अल्ट्रावायलेट और इंफ्रारेड प्रोटेक्शन और दूसरे कई शानदार फीचर्स इस कार में मिलते हैं, जो भारतीय वर्ज़न में भी मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें - Citroen C3: भारत में जल्द लॉन्च होगी यह शानदार SUV, होगी देश की पहली Flex-Fuel कम्पैटिबल कार

पावरट्रेन और स्पीड

टेस्ला की इस इलेक्ट्रिक कार में पावरफुल बैट्री का इस्तेमाल किया गया है, जिससे कार को अच्छी परफॉर्मेन्स मिलती है। 5-सीटर Performance वैरिएंट 0-96 की स्पीड 3.5 सेकंड्स में पकड़ लेता है। साथ ही इसकी टॉप स्पीड 249 किलोमीटर प्रति घंटा है और ड्राइविंग रेंज 488 किलोमीटर है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.