scriptMaruti Suzuki लाई बेहद सस्ती नई फैमिली कार, फीचर्स में SUV को दे रही टक्कर | maruti suzuki ignis limited edition launched in india | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Maruti Suzuki लाई बेहद सस्ती नई फैमिली कार, फीचर्स में SUV को दे रही टक्कर

मारुति सुजुकी इग्निस ( Maruti Suzuki Ignis ) का नया वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिया है।आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

नई दिल्लीSep 15, 2018 / 04:12 pm

Sajan Chauhan

Maruti Suzuki Ignis

Maruti Suzuki लाई बेहद सस्ती नई फैमिली कार, फीचर्स में SUV को दे रही टक्कर

देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने भारत में अपनी बेहतरीन कार इग्निस ( Maruti Suzuki Ignis ) का नया वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिया है। नए मॉडल को फेस्टिवल सीजन को देखकर उतारा गया है, क्योंकि इस समय पर लोग कारों की खरीदारी सबसे ज्याद करते हैं तो जाहिर सी बात है इस कार की बिक्री भी ज्यादा होनी बनती ही है। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।
मारुति की बेहतरीन हैचबैक कार इग्निस का लिमिटेड एडिशन बेहतरीन फीचर्स से लैस है और भारत में इस कार को भी नेक्सा के जरिए ही बेचा जाएगा। हाल ही में मारुति सुजुकी ने इग्निस के डीजल वेरिएंट को खराब बिक्री के कारण बंद कर दिया था, लेकिन पेट्रोल वेरिएंट बेचा जा रहा था। अब इस नए पेट्रोल वेरिएंट के जाने के बाद इग्निस की बिक्री में दोबारा इजाफा होने लग जाएगा।
इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1.2 लीटर का के सीरीज पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 84 बीएचपी की पावर और 115 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटेड मैनुअल गियरबॉक्स के ऑप्शन के साथ आने वाली ये कार काफी ज्यादा बेहतरीन है।
फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, की लेस एंट्री, 2 डीआईएन ऑडियो सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल विंग मिरर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। नई मारुति सुजुकी इग्निस में साइड डोर क्लैडिंग, बंपर पर लोअर बॉडी किट, नया स्पवॉयलर, नई प्रीमियम अपहोल्सट्री लगाई गई है।
सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग्स और ईबीडी और जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो फिलहाल कंपनी ने इस नई कार के दामों के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है।

Home / Automobile / Maruti Suzuki लाई बेहद सस्ती नई फैमिली कार, फीचर्स में SUV को दे रही टक्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो