सैन्ट्रो से टक्कर लेगी मारूति की ये फैमिली कार, नए अवतार में बाजार में होगी पेश

सैन्ट्रो से टक्कर लेगी मारूति की ये फैमिली कार, नए अवतार में बाजार में होगी पेश

Pragati Bajpai | Publish: Sep, 10 2018 03:04:01 PM (IST) कार

भारत में मारुति वैगनआर को सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में ही उतारा जाएगा। जिसमें 1.0-लीटर K10 सीरिज पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है।

नई दिल्ली: सैंट्रो की लॉन्चिंग जैसे-जैसे नजदीक आ रही है सभी कार कंपनियां उससे मुकाबला करने की तैयारी में लग गई हैं। मारूति ने भी सैंट्रो से मुकाबला करने के लिए स्ट्रेटेजी तैयार कर ली है, और कंपनी एंट्री लेवल की हैचबैक कार से मुकाबले के लिए अपनी फैमिली कार को नए अवतार में पेश करेगी। खबर के मुताबिक इसे अगले साल अर्थात 2019 के शुरुआत में मारुति वैगन आर को लॉन्च करेगी।

Hyundai की इस चमचमाती ब्रांड न्यू कार पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, ऑल्टो के बराबर हुई कीमत

आपको बता दें कि न्यू जनरेशन मारुति वैगनआर हैचबैक जापान में पहले से ही बिक रही है। कंपनी ने अपनी इस कार में 660 सीसी का इंजन दिया है। वहां इसे Kei कार कैटेगरी में बेचा जाता है। आपको बता दें कि मारुति वैगन आर का भारत में ये फोर्थ जनरेशन होगा जबिक पूरी दुनिया में इसके 6 जनरेशन आ चुके हैं।

ड्युअल एयरबैग और एबीएस वाली मारूति की ये कार है बेहद सुरक्षित, एक्सीडेंट में नहीं आएगी खरोंच

रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में मारुति वैगनआर को सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में ही उतारा जाएगा। जिसमें 1.0-लीटर K10 सीरिज पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। आपको मालूम हो कि मॉरुति ऑल्टो और सेलेरियो में भी यही इंजन दिया जा रहा है। मौजूदा समय में भारत में मारुति वैगनआर का सीएनजी वेरिएंट बिक रहा है।

wagon r

आपको मालूम हो कि वैगनआर के इस नए मॉडल में कई सारे नए फीचर्स और अपडेट्स देखनो को मिलेंगे। जिसमें डुअल-एयरबैग, एबीएस, अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप मेन होंगे

नए मारुति वैगनआर के इंटीरियर और एक्सटीरियर कि बात करें तो इसमें भी पहले की तरह ही लाइट-फ्रैंडली केबिन स्पेस और बड़ी खिड़कियां दी गई हैं। इसके अलावा टेल लैंप, विंडस्क्रीन ईत्यादि को भी फ्रेश लुक दिया गया है।

यहां ध्यान देने लायक बात ये है कि कंपनी वैगन आर का 7 सीटर वर्जन भी लाने वाली है लेकिन सैंट्रो से टक्कर लेने वाली इस वर्जन में सिर्फ5 सीट ही होंगी।

Ad Block is Banned