script

Toyota की नई Innova Crysta की भारत में बुकिंग हुई शुरू, इतने रुपये में करें बुक..

locationनई दिल्लीPublished: Jan 28, 2023 12:18:44 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

New Generation Toyota Innova Crysta Booking Open Now: टोयोटा की शानदार एमपीवी इनोवा के क्रिस्टा मॉडल के न्यू जनरेशन वैरिएंट को कंपनी ने कुछ समय पहले ही देश में पेश किया है। अब लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने देश में इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है।

new_generation_toyota_innova_crysta.jpg

New Generation Toyota Innova Crysta

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल मार्केट है। 2022 भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट के लिए शानदार रहा, जिसके चलते भारत (India) ने ग्लोबली टॉप ऑटोमोबाइल मार्केट्स की लिस्ट में जापान (Japan) को पीछे छोड़ते हुए तीसरा नंबर हासिल कर लिया। ऐसे में देश-विदेश की कई ऑटोमोबाइल कंपनियाँ भारत में इस साल अपने नए व्हीकल्स लॉन्च करने की तैयारी में हैं। इनमें टोयोटा भी शामिल है। पिछले कई सालों से टोयोटा भारतीय मार्केट में बेहतरीन बिज़नेस कर रही है। टोयोटा इनोवा (Toyota Innova) देश की सबसे पॉपुलर MPV में से एक है। कंपनी ने इसकी पॉपुलैरिटी को देखते हुए देश में इनोवा का एक दूसरा मॉडल इनोवा क्रिस्टा (Innova Crysta) भी लॉन्च किया था और इसे भी लोगों ने काफी पसंद किया था। अब कंपनी जल्द ही इस मॉडल के न्यू जनरेशन वैरिएंट को लॉन्च करने की तैयारी में है। ऐसे में लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने देश में इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है।

कंपनी की वेबसाइट पर किया जा सकता है बुक

न्यू जनरेशन इनोवा क्रिस्टा को टोयोटा इंडिया (Toyota India) की ऑफिशियल वेबसाइट पर बुक किया जा सकता है। इसके साथ ही इसे कंपनी की ऑफिशियल डीलरशिप्स पर भी बुक किया जा सकता है। इसे 50,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक किया जा सकता है। कंपनी ने इस नई कार की बुकिंग ओपन करने के साथ ही इस कार के पहले लुक को भी अब शेयर कर दिया है।

https://twitter.com/hashtag/UnmatchedUnrivaled?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

Maruti Suzuki Fronx या Renault Kiger; कौनसी एसयूवी खरीदना रहेगा सही? जानिए डिटेल्स



मिलेगी अपडेटेड डिज़ाइन


न्यू जनरेशन टोयोटा इनोवा क्रिस्टा में क्रोम आउटलाइन के साथ नए डिज़ाइन की ग्रिल का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी ने इस नए वैरिएंट में हेडलैम्प्स क्लस्टर को पहले जैसे ही रखा है पर इसमें क्रोम के साथ न्यू फॉग लैंप असेंबली को शामिल किया है। कार के फ्रंट बंपर के नीचे की तरफ भी चेंज देखने को मिलता है। कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस इनोवा क्रिस्टा के इस न्यू जनरेशन वैरिएंट को व्हाइट पर्ल क्रिस्टल, एटिट्यूड ब्लैक, सिल्वर, सुपरव्हाइट और अवैन्ट ग्रेड ब्रॉन्ज़ जैसे 5 कलर ऑप्शंस और G, GX, VX और ZX जैसे 4 ट्रिम्स में पेश किया जाएगा।

शानदार फीचर्स की भरमार

न्यू जनरेशन टोयोटा इनोवा क्रिस्टा में शनदार फीचर्स की भरमार देखने को मिलेगी। इसमें 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सीट बैक टेबल, 7 एयरबैग्स, ब्रेक असिस्ट, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, EBD, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल सिस्टम और दूसरे कई शानदार फीचर्स शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

खत्म हुआ इंतज़ार! Mahindra XUV400 की बुकिंग हुई शुरू, डिलीवरी के लिए करना पड़ेगा बस इतना वेट

इंजन और गियरबॉक्स


न्यू जनरेशन टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को 2.4 लीटर डीज़ल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा। इससे कार को 148 bhp पावर और 343 Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स इस कार में मिलेगा।

कीमत का नहीं हुआ है खुलासा

टोयोटा इंडिया ने अब तक न्यू जनरेशन इनोवा क्रिस्टा की कीमत का खुलासा नहीं किया है। इसकी कीमत का खुलासा इसके लॉन्च के समय ही किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें

Maruti Suzuki की गाड़ियों की ज़बरदस्त धूम, 4 लाख से ज़्यादा ऑर्डर हैं पेंडिंग

ट्रेंडिंग वीडियो