scriptखत्म हुआ इंतज़ार! Mahindra XUV400 की बुकिंग हुई शुरू, डिलीवरी के लिए करना पड़ेगा बस इतना वेट | Mahindra XUV400 electric suv bookings started | Patrika News
ऑटोमोबाइल

खत्म हुआ इंतज़ार! Mahindra XUV400 की बुकिंग हुई शुरू, डिलीवरी के लिए करना पड़ेगा बस इतना वेट

Mahindra XUV400 Bookings Open: महिंद्रा की पहली इलेक्ट्रिक कार महिंदा एक्सयूवी400 कुछ दिन पहले ही भारत में लॉन्च हुई है। लोगों में इस कार के लिए ज़बरदस्त उत्साह बना हुआ है और 2021 में इसे पेश किए जाने के बाद से ही लोग इसका इंतज़ार कर रहे थे। अब कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की देश में बुकिंग भी शुरू कर दी है।

नई दिल्लीJan 27, 2023 / 04:32 pm

Tanay Mishra

mahindra_xuv400.jpg

Mahindra XUV400

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की दुनियाभर में बढ़ती लोकप्रियता और डिमांड से भारत भी अछूता नहीं रहा है। इसी बढ़ते ट्रेंड को देखते हुए भारत के साथ विदेश की कई ऑटोमोबाइल कंपनियाँ देश में अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ पेश कर रही हैं। अब भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों में से एक महिंद्रा (Mahindra) भी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को देश में लॉन्च करने की इस लिस्ट में शामिल हो चुकी है। महिंद्रा ने देश में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार महिंद्रा एक्सयूवी400 (Mahindra XUV400) को कुछ दिन पहले ही देश में लॉन्च किया था। अब कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है।

कंपनी की वेबसाइट पर किया जा सकता है बुक

महिंद्रा ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग गणतंत्र दिवस के अवसर पर शुरू की। इसे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर बुक किया जा सकता है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की बुकिंग पर पहले 5,000 लोगों के लिए हर वैरिएंट पर एक्सक्लूसिव शुरुआती कीमत का ऑफर भी दिया है। मार्केट में आने के बाद महिंद्रा की यह इलेक्ट्रिक कार देश में बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार टाटा नेक्सॉन ईवी (Tata Nexon EV) को टक्कर दे सकती है।


mahindra_xuv400.jpg


यह भी पढ़ें

Maruti Suzuki की गाड़ियों की ज़बरदस्त धूम, 4 लाख से ज़्यादा ऑर्डर हैं पेंडिंग

शानदार फीचर्स की भरमार


महिंद्रा की इस पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी में शानदार फीचर्स की भरमार मिलेगी। इस इलेक्ट्रिक कार में इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, 7 इंच डिजिटल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी, स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी, नैविगेशन, इलेक्ट्रिक सनरूफ, 4 स्पीकर साउंड सिस्टम, 12V चार्जिंग पोर्ट, फ्रंट एंड रियर विंडोज़ वाइपर, 6 एयरबैग्स, ABS, EBD, अडैप्टिव गाइडलाइन्स के साथ रिवर्स कैमरा, कीलैस एंट्री और दूसरे कई शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे।

पावरट्रेन

महिंद्रा एक्सयूवी400 दो वैरिएंट्स XUV400 EC और XUV400 EL में उपलब्ध होगी। XUV400 EC वैरिएंट में 34.5 kWh बैट्री पैक, तो XUV400 EL वैरिएंट में 39.4 kWh बैट्री पैक का इस्तेमाल होगा। वहीँ ड्राइविंग रेंज की बात करें, तो XUV400 EC वैरिएंट को सिंगल चार्ज में 375 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज मिलेगी। XUV400 EL वैरिएंट को सिंगल चार्ज में 456 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज मिलेगी।

कीमत: 15.99 लाख रुपये से 18.99 लाख रुपये तक।

यह भी पढ़ें

Toyota की इस शानदार एसयूवी का वेटिंग पीरियड बढ़ा, घर लाने के लिए करना पड़ेगा 15 महीने तक का इंतज़ार

Home / Automobile / खत्म हुआ इंतज़ार! Mahindra XUV400 की बुकिंग हुई शुरू, डिलीवरी के लिए करना पड़ेगा बस इतना वेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो