नई Maruti Alto में लगेगा ये खास इंजन, मिलेगा 30 किमी का माइलेज

नई Maruti Alto में लगेगा ये खास इंजन, मिलेगा 30 किमी का माइलेज

Pragati Vajpai | Publish: Apr, 17 2019 04:33:47 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 04:33:48 PM (IST) कार

  • बीएस-6 रेडी इंजन के साथ लॉन्च होगी ऑल्टो
  • माइलेज भी होगा शानदार
  • देश की पहली टर्बो इंजन कार होगी ऑल्टो

नई दिल्ली: मारुति ने ऑल्टो 800 का प्रोडक्शन बंद करने का एलान किया है और इसी साल कंपनी अपनी सक्सेसफुल कार ऑल्टो का नया मॉडल लॉन्च करने वाली है। नई ऑल्टो को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। लेकिन अब इस कार के बारे में एक नई बात पता चली है जो सीधा इस कार के परफार्मेंस से जुड़ी है।

World Cup से पहले विराट कोहली ने खरीदी सबसे महंगी कार, वीडियो में देखें पूरी खबर

दरअसल मारुति ऑल्टो फ्यूचर एस कॉन्सैप्ट कार पर बेस्ड कार है और ये कार जल्द ही परफॉरमेंस इंजन के साथ लॉन्च होने वाली है। खबरों की मानें तो नेक्स्ट जेनरेशन ऑल्टो बीएस-6 रेडी इंजन के साथ आएगी । मारुति ऑल्टो का डीजल वैरियंट भी लान्च करेगी, लेकिन अभी इसमें लंबा समय लगेगा।

राजस्थान की गर्मी में भी शिमला का अहसास देगी कार, बस इन बातों का रखना होगा ध्यान

नई ऑल्टो में 1.0 लीटर का K10B पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा। इसके अलावा खबर ये भी है कि मारुति नई ऑल्टो को 660 सीसी टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च कर सकती है। अगर मारुति ऐसा करती है तो ये एंट्री लेवल हैचबैक में टर्बोचार्ज्ड इंजन वाली देश की पहली कार होगी । इसे 800 सीसी इंजन की जगह लॉन्च किया जाएगा। इस इंजन के चलते ऑल्टो का माइलेज भी शहरों के अंदर 24 किमी प्रति लीटर और हाइवे पर 30 किमी प्रति लीटर तक होगा।

ज्यादा सुरक्षित हुई Maruti की ये कार, 22 किमी का माइलेज और कीमत 3.55 लाख रूपए

alto

इसके अलावा मारुति अपनी कार में नए नार्मस के मुताबिक कुछ नए स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स भी लाने वाली है। इन फीचर्स में ईबीडी के साथ एबीएस, ड्राइवर साइड एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम और ड्राइवर और को–ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर को शामिल किया गया है।

ऑल्टो 660 के एंट्री लेवल वैरियंट की एक्स-शोरूम कीमत 2.8 लाख रुपये और टॉप वैरियंट की कीमत 4.2 लाख रुपये तक हो सकती है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned