scriptपावर, परफॉर्मेन्स से लेकर माइलेज तक, बदल जाएगा SUV बाज़ार! अगले साल लॉन्च हो रही हैं ये दमदार गाड़ियां | New SUVs Launching In 2022, From New Mahindra Scorpio To Jimny 5-Door | Patrika News
ऑटोमोबाइल

पावर, परफॉर्मेन्स से लेकर माइलेज तक, बदल जाएगा SUV बाज़ार! अगले साल लॉन्च हो रही हैं ये दमदार गाड़ियां

New SUV Cars Launching In India In 2022: नए साल में एसयूवी बाज़ार और भी मज़बूत होने जा रहा है। 2022 में कई नई और शानदार एसयूवी गाड़ियां भारत में धूम मचाने के लिए तैयार है।

नई दिल्लीDec 31, 2021 / 09:53 am

Tanay Mishra

new_hyundai_creta_2022.jpg

Upcoming Hyundai Cars in India

भारतीय कार मार्केट दुनिया के सबसे बड़े कार मार्केट्स में से हैनए साल में एसयूवी बाज़ार और भी मज़बूत होने जा रहा है। 2022 में कई नई और शानदार एसयूवी गाड़ियां भारत में धूम मचाने के लिए तैयार है। यहां हर तरह की गाड़ियों की डिमांड रहती है। अगर पिछले कुछ सालों के आंकड़ों पर गौर किया जाए, तो गाड़ियों की डिमांड में तेज़ी भी देखने को मिली है। पर जिस सेगमेंट में पिछले कुछ सालों में सबसे तेज़ी से लोकप्रियता बढ़ी है, वो है एसयूवी सेगमेंट। इन गाड़ियों का स्टाइलिश लुक और शानदार फीचर्स लोगों को आसानी से दीवाना बना देते हैं। इसी की चलते 2022 में देश-विदेश की कई बड़ी कार निर्माता कंपनियां भारत में नई एसयूवी गाड़ियों की लॉन्चिंग के साथ धूम मचाने के लिए तैयार हैं।


आइए एक नज़र डालते है अगले साल देश में लॉन्च होने वाली कुछ शानदार एसयूवी गाड़ियों पर।

Mahindra Scorpio New-Generation

mahindra_scorpio_new-gen_1.jpg


महिंद्रा अपनी लोकप्रिय एसयूवी स्कॉर्पिओ के नए एडिशन की अगले साल लॉन्चिंग के लिए तैयार है। इस कार की अनुमानित कीमत 11-22 लाख रुपये हो सकती है।

Hyundai Creta 2022 Facelift

hyundai_creta_2022.jpg

हुंडई भी अपनी लोकप्रिय एसयूवी क्रेटा के फेसलिफ्ट एडिशन की अगले साल लॉन्चिंग के लिए तैयार है। इस कार की अनुमानित कीमत 10-18 लाख रुपये हो सकती है।

Hyundai Venue Facelift

hyundai_venue_facelift.jpg


हुंडई भी अपनी अन्य लोकप्रिय एसयूवी वेन्यू के फेसलिफ्ट एडिशन को भी अगले साल लॉन्च करने के लिए तैयार है। इस कार की अनुमानित कीमत 7-12 लाख रुपये हो सकती है।

Hyundai Tucson 2022

hyundai-tucson-2022.jpg


इस लिस्ट में हुंडई अपनी तीसरी एसयूवी ट्यूसॉन को भी अगले साल लॉन्च करने के लिए तैयार है। इस कार की अनुमानित कीमत 24-32 लाख रुपये हो सकती है।

यह भी पढ़ें – टाइगर ने दिखाई ताकत! दांतों से पकड़कर पीछे खींच दी Xylo एसयूवी, वीडियो शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने कहा ‘स्वादिष्ट होती हैं Mahindra की गाड़ियां’

Maruti Suzuki Jimny 5-Door

jimny.jpg

मारुति सुज़ुकी अपनी 5 दरवाज़ों वाली एसयूवी जिम्नी को अगले साल लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस कार की अनुमानित कीमत 11-12 लाख रुपये हो सकती है।

Jeep Meridian

jeep_meridian.jpg

जीप कंपनी भी अपनी नई एसयूवी मेरीडियन को अगले साल लॉन्च करने के लिए तैयार है। इस कार की अनुमानित कीमत 25-35 लाख रुपये हो सकती है।

Citroen C3
new-citroen-c3.jpg

सिट्रॉन कंपनी भी अपनी नई एसयूवी C3 को अगले साल लॉन्च करने की तैयारी में है। इस कार की अनुमानित कीमत 6-10 लाख रुपये हो सकती है।

Skoda Kodiaq

skoda_kodiaq_1.jpg

स्कोडा अपनी नई एसयूवी कोडिएक को अगले साल के शुरुआत में लॉन्च करने के लिए तैयार है। इस कार की अनुमानित कीमत 36-38 लाख रुपये हो सकती है।

Maruti Suzuki Vitara Brezza New-Generation
new-maruti-suzuki-brezza.jpg


मारुति सुज़ुकी अपनी लोकप्रिय एसयूवी विटारा ब्रेज़ा को अगले साल नए अवतार में लॉन्च करने के लिए तैयार है। इस कार की अनुमानित कीमत 8-13 लाख रुपये हो सकती है।

Mahindra Bolero Neo Plus

bolero_neo_plus.jpg


महिंद्रा भी अपनी एक अन्य लोकप्रिय एसयूवी बोलेरो को अगले साल निओ प्लस अवतार में लॉन्च करने के लिए तैयार है। इस कार की अनुमानित कीमत 9-12 लाख रुपये हो सकती है।

इसके अलावा मारुति सुज़ुकी एक कॉम्पैक्ट एसयूवी (जिसकी अनुमानित कीमत 5-9 लाख रुपये हो सकती है) और एक मिड साइज़ एसयूवी (जिसकी अनुमानित कीमत 10-15 लाख रुपये हो सकती है) भी अगले साल मार्केट में लॉन्च करने वाली है। होंडा भी एक मिड साइज़ एसयूवी (जिसकी अनुमानित कीमत 12-16 लाख रुपये हो सकती है) अगले साल लॉन्च करने की तैयारी में है।

यह भी पढ़ें – एक्सप्रेसवे पर ड्राइव करते समय रखें सावधानी, नहीं तो करना पड़ सकता है इन खतरों का सामना

Home / Automobile / पावर, परफॉर्मेन्स से लेकर माइलेज तक, बदल जाएगा SUV बाज़ार! अगले साल लॉन्च हो रही हैं ये दमदार गाड़ियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो