जगुआर और लैंडरोवर कंपनी के मालिक हैं इन 2 सस्ती कारों के दीवाने, पर्सनल लाइफ में करते हैं इनकी सवारी

जगुआर और लैंडरोवर बनाने वाली कंपनी के मालिक खुद जिन कारों से चलते हैं उनके बारे में जानकर आप चौंक जाएंगे। दरअसल पर्सनल लाइफ में

By: Pragati Bajpai

Published: 08 Sep 2018, 05:02 PM IST

नई दिल्ली: टाटा संस के मालिक रतन टाटा किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। पूरी दुनिया में अपनी बिजनेस स्किल्स से टाटा का झंडा बुलंद करने वाले रतन टाटा की लीडरशिप में ही कंपनी ने जगुआर जैसी कार को अपने अंडर में लिया है। जगुआर और लैंडरोवर बनाने वाली कंपनी के मालिक खुद जिन कारों से चलते हैं उनके बारे में जानकर आप चौंक जाएंगे। दरअसल पर्सनल लाइफ में ऑफिस और लोकल सफर के लिए रतन टाटा बेहद सस्ती कारों का इस्तेमाल करते हैं।

इस सिस्टम से मिनटों में चार्ज होगी कार, 200 किमी का मिलेगा माइलेज

चौंकिए नहीं क्योंकि ये बात एकदम सच है। वैसे तो टाटा के कारों के कलेक्शन में फरारी मर्सिडीज जैसी कारें भी शामिल हैं लेकिन जिन 2 कारों के नाम ने हमारा ध्यान खींचा वो हैं Tata Nexon और Honda Civic. चलिए आपको बताते हैं इन 2 सस्ती कारों के बारे में।

ratan tata

Tata Nexon- टाटा नेक्सॉन रतन टाटा के कार कलेक्शन में लेटेस्ट एडीशन है। 4 मीटर वाली ये suv आम आदमियों के बीच काफी पापुलर है। रतना टाटा Nexon की डीजल वेरिएंट चलाते हैं और इस कार में 1.5 लीटर का टर्बो चार्ज्ड इंजन लगा है जो 108 bhp की पॉवर और 260 nm का टॉर्क जनरेट करता है।

Ford ने वापस मंगाई 2017 से मार्च 2018 के बीच बनी 7249 कारें, वजह है बेहद खास

माइलेज- टाटा की खुद की कंपनी में बनी इस suv के डीजल वेरिएंट का माइलेज 21.5 kmpl है जबकि पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 17 kmpl है।

कीमत- टाटा नेक्सॉन की कीमत 6.16 लाख से शुरू होती है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 10 लाख तक पहुंचती है।

सस्ती कार की कीमत में मिल रही है मारूति की शानदार लग्जरी कार, मिल रही है पूरे 60000की छूट, माइलेज 31 किलोमीटर

Honda Civic- रतन टाटा की दूसरी सस्ती कार है होंडा की सिविक। सफेद रंग की सिविक की अब तक कंपनी ने 50000 यूनिट्स बेची थी जिसमें से 1 कार होंडा के कंप्टीटर टाटा मोटर्स के मालिक भी चलाते हैं।

 

Tata Motors
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned