Tata Harrier ने तोड़े बिक्री के सारे रिकार्ड्स, Jeep Compass भी इसके सामने नहीं टिक पाई

Tata Harrier ने तोड़े बिक्री के सारे रिकार्ड्स, Jeep Compass भी इसके सामने नहीं टिक पाई

Vineet Singh | Publish: Jun, 10 2019 04:25:33 PM (IST) कार

  • Tata Harrier टॉप सेलिंग SUV बन गई है।
  • टाटा हैरियर ने मई में बिक्री के मामले में महिंद्रा एक्सयूवी500 को पीछे छोड़ दिया है
  • हैरियर को ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं

नई दिल्ली : टाटा मोटर्स ने हाल ही में एसयूवी tata harrier को लॉन्च किया था जिसे कार ग्राहक काफी पसंद कर रहे हैं। लेकिन अब तो Harrier ने महिंद्रा एक्सयूवी500 ( XUV500 ) और जीप कंपास ( Jeep Compass ) को भी बिक्री के मामले में पीछे छोड़ दिया है। और अब इन SUVs को पीछे छोड़कर Tata Harrier टॉप सेलिंग suv बन गई है।

Hyundai Venue Effect : अब नए अवतार में आएगी Ford EcoSport, इन खूबियों से होगी लैस

युवराज सिंह का Car कलेक्शन देखकर आपके भी मुंह से निकलेगा 'OH MY GOD'

ख़ास बात तो ये है कि हाल ही में महिंद्रा ने एक्सयूवी500 ( XUV 500 ) का एक नया वैरिएंट लॉन्च किया, जिसकी कीमत टाटा हैरियर से कम है। बावजूद इसके टाटा हैरियर ने मई में बिक्री के मामले में महिंद्रा एक्सयूवी500 को पीछे छोड़ दिया है। जीप कंपस की बिक्री भी हैरियर से कम रही।

दरअसल मई महीने में टाटा मोटर्स ने 1,779 हैरियर की बिक्री की थी, वहीं अगर महिंद्रा एक्सयूवी500 की बात करें तो इसके महज 1,195 यूनिट्स ही बिके थे। लेकिन अगर जीप कंपास की बात करें तो इसके महज 977 यूनिट्स की ही बिक्री हुई है।

ऐसे में एक बात तो साफ़ हो गई है कि हैरियर को ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं। दरअसल टाटा ने हैरियर के डिजाइन को काफी यूनीक बनाया है जिसकी वजह से लोग इसके लुक को पसंद कर रहे हैं। यह टाटा की पहली कार है, जिसमें कंपनी की IMPACT 2.0 डिजाइन लैंग्वेज का इस्तेमाल हुआ है। अन्य फीचर्स की बात करें तो इस कार में फ्लोटिंग रूफ, मोटी क्रोम विंडो अंडरलाइनिंग, बंपर में यूनीक पोजिशन पर लगे बड़े हेडलैम्प दिए गए हैं जो इस कार को प्रीमियम लुक देते हैं।

मारुति के इस शोरूम में आधी से भी कम कीमत में मिल रही है celerio और WAGON R जैसी कारें, पेपर्स की भी गारंटी

Hyundai की कारों पर मिल रहा 2 लाख का बंपर डिस्काउंट, जल्दी करें मौक़ा हाथ से निकल ना जाए

इंजन

टाटा हैरियर में 2.0-लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो 140 PS की मैक्सिमम पावर के साथ 350 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन में 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned