scriptVolvo की इस कार से नहीं होंगे एक्सीडेंट, टक्कर होने से पहले अपने आप लग जाता है ब्रेक | volvo is all set to launch its most affordable volvo xc40 | Patrika News
कार

Volvo की इस कार से नहीं होंगे एक्सीडेंट, टक्कर होने से पहले अपने आप लग जाता है ब्रेक

ये कंपनी की अब तक की सबसे अफोर्डेबल कार बताई जा रही है. गाड़ी के युनीक फीचर की वजह से लोग इस लग्जरी कार का इंतजार कर रहे हैं।

Jul 03, 2018 / 02:42 pm

Pragati Bajpai

volvo xc40

Volvo की इस कार से नहीं होंगे एक्सीडेंट, टक्कर होने से पहले अपने आप लग जाता है ब्रेक

नई दिल्ली: फाइनली Volvo अपनी लेटेस्‍ट क्रॉसओवर XC40 को कल यानि 4जुलाई को भारत में लॉन्‍च करने जा रही है। सिंगल डीजल वेरिएंट वाली इस कार की बुकिंग कंपनी पहले ही शुरू कर चुकी है।
वोल्वो की सबसे सस्ती कार

इस गाड़ी के फीचर्स की वजह से लोग इस लग्जरी कार का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। दरअसल ये कंपनी की अब तक की सबसे अफोर्डेबल कार बताई जा रही है। इस कार की कीमत 42 लाख है, और 5 लाख के बुकिंग अमाउंट के साथ इसकी बुकिंग करा सकते हैं।
नहीं होगी टक्कर-

ये कार अपने यूनीक ‘सिटी सेफ्टी’ की वजह से लोगों के आकर्षण का केन्द्र बनी हुई है । दरअसल इस कार से एक्सीडेंट्स नहीं होंगे क्योंकि 60 क‍िमी प्रति घंटे की रफ्तार के दौरान भी ब्रेक्‍स अपने आप लग जाते हैं। जैसे ही पैदल चलने वाले लोग, जानवर, साइकल चलाने वाला या कोई दूसरी गाड़ी सामने से आती है इस कार में अपने आप ब्रेक्स लग जाते हैं जिसकी वजह से टक्कर होने से बच जाते हैं।
इसके अलावा अगर बाकी फीचर्स की बात करें तो XC60 की तरह XC40 में भी रन ऑफ रोड प्रॉटेक्‍शन और मिट‍िगेशन, सेमी ऑटोनॉमस ड्राइव, लेन कीप‍िंग ऐड, रोड साइन इंफॉर्मेशन, क्रॉस ट्रैफ‍िक अलर्ट, ब्रेक सपॉर्ट और र‍ियर कॉल‍िजन वार्निंग जैसे तमाम फीचर्स हैं।
इसके अलावा XC40 में वायरलेस चार्जिंग, पैनोरामिक सनरूफ, पार्क अस‍िस्‍ट और टू-जोन इलेक्‍ट्रॉन‍िक क्‍लाइमेट कंट्रोल शामिल हैं। इसके साथ ही कार में 9 इंच का टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट स‍िस्‍टम है जो ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्‍ले के साथ आता है।
स्पेसीफिकेशन

इस कार में 1969cc का डीजल इंजन है जो 192.6 bhp और 400Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह 8 स्‍पीड ट्रांसमिशन से लैस है। स्पीड की बात करें तो ये कार 210 किमी प्रति घंटा की मैक्सिमम स्पीड से चलाई जा सकती है।

Home / Automobile / Car / Volvo की इस कार से नहीं होंगे एक्सीडेंट, टक्कर होने से पहले अपने आप लग जाता है ब्रेक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो