scriptमोगा के युवक ने कनाडा में की आत्महत्या, एनआरआई पत्नी और पंजाबी गायकों से था परेशान | Moga youth commits suicide in Canada NRI wife bothering latest news | Patrika News
चंडीगढ़ पंजाब

मोगा के युवक ने कनाडा में की आत्महत्या, एनआरआई पत्नी और पंजाबी गायकों से था परेशान

24 दिसंबर 2017 को हुआ था विवाह, पत्नी मांग रही थी जमीन
पुलिस की एनआरआई विंग में कराई थी दहेज प्रताड़ना की रिपोर्ट
पंजाबी गायकों समेत बहू के परिजनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

चंडीगढ़ पंजाबMar 18, 2020 / 10:47 am

Bhanu Pratap

 suicide

मोगा के युवक ने कनाडा में की आत्महत्या, एनआरआई पत्नी और पंजाबी गायकों से था परेशान

चंडीगढ़। कनाडा में पंजाबियों की घनी आबादी वाला शहर सरे में मोगा (पंजाब) के पास के गांव धल्लेके रहने वाले एक नौजवान ने वैवाहिक जिंदगी के बाद कलह से तंग आकर आत्महत्या कर ली। नौजवान और उसके पारिवारिक सदस्यों के खिलाफ उसकी पत्नी ने एनआरआई विंग के पास दहेज प्रताड़ना की शिकायत की थी। इस बाद नौजवान तनाव में रहने लगा था। कनाडा में नौजवान के आत्महत्या करने की खबर पहुंचने पर गांव में मातम छा गया। परिवारीदनों का रो-रो कर बुरा हाल है।
यह भी पढ़ें

फरीदकोट मेडिकल कालेज से Coronavirus का संदिग्ध मरीज फरार, पुलिस कर रही छापामारी

नवम्बर, 2018 से कनाडा में था

एनआरआई प्रमुख इंस्पेक्टर हरजिंदर कौर ने पुष्टि की कि एनआरआई बलजिंदर सिंह सिद्धू के खिलाफ उसकी पत्नी ने दहेज मांगने आदि के आरोप में शिकायत की थी। गांव धल्लेके में नरैण सिंह ने पत्रकारों को बताया कि उसके बेटे बलजिंदर सिंह सिद्धू का विवाह 24 दिसंबर 2017 को एनआरआई युवती से हुआ था। वह नवंबर 2018 में कनाडा पहुंच गया था और तकरीबन 5 महीने बाद ही दोनों में किसी कारण क्लेश हो गया। उन्होंने आरोप लगाया कि ससुराल परिवार 2 एकड़ जमीन बहू के नाम करवाने के लिए दबाव डालने लगा। इनकार करने पर उसका पासपोर्ट और पीआर कार्ड और अन्य दस्तावेज छीन लिए। घर से निकाल दिया। इसके बाद उनके खिलाफ एनआरआई पुलिस के पास दहेज की झूठी शिकायत कर दी।
यह भी पढ़ें

Coronavirus के डर से पंजाब में सभी मॉल, किसान मंडी और म्यूजियम 31 मार्च तक बंद

पुलिस पर पंजाबी गायकों के दबाव का आरोप

उन्होंने आरोप लगाया कि उसकी बहू के रिश्तेदार पंजाबी गायक और एक अन्य गायक के कथित दबाव में एनआरआई पुलिस काम कर रही थी।र उसके खिलाफ पर्चा दर्ज करने की झूठी रिपोर्ट तैयार करके उच्च आधिकारियों को भेज दी। उन्होंने बताया कि उसकी बहू का यह दूसरा विवाह था और उसने अपने पहले पति के खिलाफ भी केस दर्ज करवाया था। दहेज की झूठी शिकायत के बाद उनका बेटा तनाव में रहने लगा और उसने आत्महत्या कर ली। उन्होंने दोनों पंजाबी गायकों समेत बहू के परिजनों खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में कार्रवाई की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो