scriptलव मैरिज का दुखद अंत: रात को बात नहीं मानी तो गुस्साए पति ने कर दी पत्नी की हत्या | husband killed his wife in churu | Patrika News
चुरू

लव मैरिज का दुखद अंत: रात को बात नहीं मानी तो गुस्साए पति ने कर दी पत्नी की हत्या

विवाहिता की हत्या का मामला खुलासा करते हुए आरोपी पति को पुलिस ने वारदात के 24 घंटे के भीतर दबोच लिया। आरोपी भागने की फिराक में था, लेकिन सफल नहीं हो पाया।

चुरूAug 05, 2022 / 09:55 pm

Kamlesh Sharma

churu.jpg

चूरू। शहर की बादशाह कॉलोनी में विवाहिता की हत्या का मामला खुलासा करते हुए आरोपी पति को पुलिस ने वारदात के 24 घंटे के भीतर दबोच लिया। आरोपी भागने की फिराक में था, लेकिन सफल नहीं हो पाया। कहासुनी के बाद घर में अकेली विवाहिता की आरोपी पति आदिल कायमखानी ने दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या की थी। पुलिस अधीक्षक दिगंत आनंद ने बताया कि मृतका शाहीन के ताऊ ने कोतवाली 5 अगस्त को मामला दर्ज कर बताया था कि वर्ष 2015 में शाहीन ने आदिल के साथ प्रेम विवाह किया था। लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही आरोपी पत्नी से दहेज की मांग को लेकर मारपीट करने लगा। परेशान होकर शाहीन ने महिला थाने में मामला दर्ज कराया, बाद में समझाईश के बाद उस वक्त मामला शांत हो गया। रिपोर्ट में आदिल के किसी युवती से अवैध संबंध की बात कही गई थी। इधर, हत्याकांड के बाद एसपी आनंद ने एएसपी चूरू राजेन्द्र मीणा व सीओ सिटी राजेन्द्र बुरड़क के नेतृत्व में टीम का गठन किया था।

आरोपी शातिर बनाया पूरा प्लान
आरोपी काफी शातिर प्रवृत्ति का है, पूछताछ करने में सामने आया कि हत्या का पूरा प्लान उसने पहले ही तैयार कर लिया था। उसने प्लान कुछ इस तरह रचा था कि उसपर किसी को शक नहीं हो। विवाहिता की हत्या के बाद पुलिस जब आरोपी के परिजनों से पूछताछ करने गई तो उन्होंने बताया कि आदिल 27 जुलाई से ही घर पर नहीं आया। इस पर पुलिस ने मुखबिरों से पूछताछ शुरू की, इसके अलावा दर्जनों सीसीटीवी कैमरे खंगाले। एक कैमरे की जांच के दौरान आदिल घटना वाले दिन रात करीब दस बजे पेट्रोल पंप के पास शहर में दिखाई दिया। हत्या के बाद आरोपी पति आदिल ने पुरानी सिम को तोड़कर नई सिम भी ले ली, ताकि पुलिस को उसकी लोकेशन के बारे में पता नहीं चल पाए। लेकिन कड़ी से कड़ी जोडते हुए अपराधी को गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें

देर रात छत पर पत्नी कर रही प्रेमी संग सारी हद पार, पति ने टोका तो किया जानलेवा वार

रात में पहुंचा कहासुनी के बाद हत्या
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि रात को बादशाह कॉलोनी विवाहिता के पास पहुंचा था। मुख्य गेट बंद होने पर पीछे की तरफ से कमरे में घुसा। इस दौरान विवाहिता व उसमें कहासुनी हो गई, इस पर उसने पत्नी शाहीन का चुन्नी से गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी चूरू व झुंझुनूं रहा। स्वयं को बेगुनाह साबित करने के लिए आरोपी ने पहले से साजिश रची थी। ऐसे में 27 जुलाई को ही चूरू शहर से बाहर चला गया था। लेकिन घटना वाले दिन रात को घर पहुंचा था, लेकिन उसकी चाल पुलिस के सामने फेल हो गई। मामले के खुलासे में कोतवाली थाने के कांस्टेबल जयवीर सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही। कांस्टेबल सिंह ने शहर के दर्जनों कैमरे खंगाले व मुखबिरों के जरिए आरोपी को खोजा।

यह भी पढ़ें

जयपुर को इस हैवान की तलाश, पुलिस फेल तो जनता उतरी तलाश में, सोशल मीडिया पर कर रही वायरल

टीम में ये रहे शामिल
सीओ सिटी राजेन्द्र बुरड़क के नेतृत्व में गठित टीम में कोतवाल सतीश कुमार यादव, एएसआई शिवकुमार, हैड कांस्टेबल नमोनारायण व इक्तेदार अली, कांस्टेबल सुनील, जयवीर सिंह, चंदनमल व चालक अमजद शामिल रहे।

Home / Churu / लव मैरिज का दुखद अंत: रात को बात नहीं मानी तो गुस्साए पति ने कर दी पत्नी की हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो