scriptTanmay Manjunath : 16 वर्षीय भारतीय क्रिकेटर ने वनडे में रचा इतिहास, गगनचुंबी छक्कों की बारिश कर ठोक डाले 407 रन | 16 year old cricketer tanmay manjunath scored 407 runs in 165 balls at ksca under 16 in shivamogga karnataka | Patrika News
क्रिकेट

Tanmay Manjunath : 16 वर्षीय भारतीय क्रिकेटर ने वनडे में रचा इतिहास, गगनचुंबी छक्कों की बारिश कर ठोक डाले 407 रन

Cricketer Tanmay Manjunath : कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के तहत खेले गए अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट के वनडे मैच में एक युवा भारतीय क्रिकेटर तन्मय मंजुनाथ ने इतिहास रच दिया है। तन्मय ने टीम इंडिया का हिस्सा बनने के अपने सपने को साकार करने के लिए पहला कदम बढ़ाया है। तन्मय ने महज 165 गेंदों पर रनों की बारिश करते हुए 407 रन जड़े हैं।

Nov 13, 2022 / 01:05 pm

lokesh verma

16-year-old-cricketer-tanmay-manjunath-scored-407-runs-in-165-balls-at-ksca-under-16-in-shivamogga-karnataka.jpg
Tanmay Manjunath under 16 Cricketer : भारत में क्रिकेट सबसे लोकप्रिय खेल है। यहां गली-गली में एक से बढ़कर एक शानदार खिलाड़ी है। हालांकि कुछ ही खिलाड़ी क्रिकेट में करियर बना पाते हैं और देश के लिए खेल पाते हैं। जबकि अधिकतर गुमनाम हो जाते हैं। ऐसे ही एक युवा भारतीय क्रिकेटर ने वनडे क्रिकेट में जबरदस्त पारी खेलकर देशभर में अपना नाम रोशन किया है। इस खिलाड़ी का नाम तन्मय मंजुनाथ है, जो कि शिमोगा के सागर से संबंध रखते हैं। तन्मय ने अंडर-16 क्रिकेट में धुंआदार पारी खेलकर टीम इंडिया का हिस्सा बनने के अपने सपने को साकार करने के लिए पहला कदम बढ़ाया है। तन्मय मंजुनाथ ने महज 165 गेंदों पर रनों की बारिश करते हुए 407 रन बनाए हैं।
दरअसल, 16 वर्षीय तन्मय मंजुनाथ ने 50 ओवर के वनडे मैच में 407 रनों की जबरदस्त पारी खेली है। इस पारी के लिए तन्मय ने सिर्फ 165 गेंदों का सामना किया। युव बल्लेबाज तन्मय मंजुनाथ ने गेंदबाजी की जमकर बखिया उधेड़ते हुए पारी में शानदार 48 चौके और 24 गगनचुंबी छक्के लगाए हैं। उनकी इस पारी को देखने वाले फैन्स भी उनके मुरीद हो गए हैं। अब हर तरफ उनकी पारी की चर्चा हो रही है।

कर्नाटक के अंडर-16 क्रिकेट में रचा इतिहास

तन्मय मंजुनाथ ने 165 पर 407 रनों की धुंआधार पारी खेलकर इतिहास रचा है। बता दें कि तन्मय सागर क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हैं। शिमोगा में 50-50 ओवर के इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट में उन्होंने अपनी ये 407 रनों की आतिशी पारी खेली है। सागर क्रिकेट क्लब की तरफ से पहली पारी में तन्मय मंजुनाथ ने ये रन भद्रावती एनटीसीसी टीम के खिलाफ बनाए हैं। कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के तहत ही ये टूर्नामेंट खेला जा रहा है।

यह भी पढ़े – मेलबर्न में भारी बारिश के आसार, फाइनल मैच धुला तो कौन बनेगा विजेता

टीम ने बनाए कुल 583 रन

क्रिकेट अकादमी के कोच नागेंद्र पंडित का कहना है कि तन्मय मंजुनाथ सागर स्थित नागेंद्र क्रिकेट अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट के तहत सागर क्रिकेट क्लब और भद्रावती की टीम के बीच यह मैच खेला गया था। इस मैच में तन्मय ने ऐतिहासिक पारी खेली है। तन्मय की 407 रनों की पारी के बदौलत सागर क्रिकेट क्लब ने 50 ओवर में 583 रन बनाए।

यह भी पढ़े – वर्ल्ड कप फाइनल के लिए नियमों में किया गया बड़ा बदलाव

Hindi News/ Sports / Cricket News / Tanmay Manjunath : 16 वर्षीय भारतीय क्रिकेटर ने वनडे में रचा इतिहास, गगनचुंबी छक्कों की बारिश कर ठोक डाले 407 रन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो