script2 मौके जब भारतीय क्रिकेटर Gautam Gambhir ने बीच मैदान पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को दी गालियां | Patrika News
क्रिकेट

2 मौके जब भारतीय क्रिकेटर Gautam Gambhir ने बीच मैदान पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को दी गालियां

भारत-पाकिस्तान के मुकाबले में हमेशा दर्शक आपस में भिड़ जाते हैं लेकिन कभी-कभार खिलाड़ियों के बीच भी गहमागहमी हो जाती है। भारतीय दिग्गज क्रिकेटर गौतर गंभीर का भी दो पाकिस्तानी क्रिकेटर्स के साथ पंगा हो चुका है।

May 05, 2022 / 06:46 pm

Joshi Pankaj

2 times Gautam Gambhir fight on field Pakistan cricketers

गौतम गंभीर का दिखा था गुस्सा

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में हमेशा क्या होता है ये सभी को पता रहता है। इन दोनों के बीच मुकाबले का इंतजार फैंस हमेशा करते हैं। हालांकि पिछले कुछ सालों से वन-ऑन-वन सीरीज दोनों टीम्स के बीच नहीं हुई है। उम्मीद है कि आने वाले समय में सीरीज देखने को मिलेगी। खैर भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मुकाबले हुए तब कुछ ना कुछ देखने को मिला।
IND vs PAK मुकाबले में देखा गया है कि दर्शकों के बीच काफी लड़ाई होती है लेकिन कई बार खिलाड़ी भी आपस में भिड़ गए। भारतीय दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर का गुस्सा आप सभी ने देखा है। पाकिस्तान के साथ हाई वोल्टेज मुकाबले में गौतम गंभीर ने दो बार अपना जबरदस्त गुस्सा दिखाया था।

ये भी पढ़ें- 5 पाकिस्तानी मूल के बड़े क्रिकेटर जिन्होंने दूसरे देशों के लिए खेला इंटरनेशनल क्रिकेट

1) गौतम गंभीर-शाहिद अफरीदी

इन दोनों क्रिकेटर्स के बीच जबरदस्त लड़ाई साल 2007 में हुई थी। दोनों के बीच वनडे मुकाबला खेला जा रहा था। गंभीर शॉट खेलकर रन लेने के लिए भागे और वो अफरीदी से टकरा गए थे। गंभीर को लगा था कि अफरीदी ने ये जान-बूझकर किया था। इसके बाद दोनों के बीच जबरदस्त बहस हुई। यहां तक की गाली गलौच की नौबत भी आ गई थी इन दोनों के बीच ये इतनी भयंकर लड़ाई थी जिसे दुनिया आज भी याद करती है।

ये भी पढ़ें- IPL 2022 में खराब फॉर्म से जूझ रहे Virat Kohli को झटका, साथी खिलाड़ी ने साथ में बल्लेबाजी करने को किया मना
gambhir-with-shahid-afridi.jpg

2) पाकिस्‍तानी विकेटकीपर कामरान अकमल और गौतम गंभीर

साल 2010 में हुए एशिया कप में गौतम गंभीर और कामरान अकमल आपस में भिड़ गए थे। ये लड़ाई भी फैंस को आज भी याद रहती है। दरअसल गौतम गंभीर बैटिंग कर रहे थे और इस दौरान अकमल बेवजह उनके खिलाफ अपील कर रहे थे। अकमल यहां पर गंभीर का ध्यान भटकाना चाह रहे थे। गंभीर को ये चीज अच्छी नहीं लगी और दोनों के बीच बहस हो गई। गंभीर ने इस दौरान काफी कुछ अकमल से कहा। इसके बाद रेफरी और महेंद्र सिंह धोनी को बीच-बचाव के लिए आना पड़ा था।

ये भी पढ़ें- DC vs SRH dream 11: दिल्ली में इस खिलाड़ी की हो सकती है वापसी, ये होगी दोनों टीमों की प्लेइंग 11
gautam-gambhir-and-kamran-akmal.jpg

Home / Sports / Cricket News / 2 मौके जब भारतीय क्रिकेटर Gautam Gambhir ने बीच मैदान पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को दी गालियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो