इंग्लैंड दौरे से पहले 3 पाकिस्तानी क्रिकेटर Covid-19 पॉजीटिव, सेल्फ क्वारंटीन में जाने की सलाह

Pakistan Cricket Board ने बताया कि पीसीबी मेडिकल पैनल इन तीनों खिलाड़ियों के संपर्क में है। इन्हें तुरंत सेल्फ क्वारंटीन में जाने की सलाह दी गई है।

By: Mazkoor

Updated: 23 Jun 2020, 04:03 PM IST

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) को 28 जून को इंग्लैंड दौरे पर जाना है। इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) की चयन समिति ने 29 खिलाड़ियों का चयन किया था। इनमें से तीन क्रिकेटर शादाब खान (Shadab Khan), हारिस रऊफ और हैदर अली कोरोना पॉजीटिव (Corona Positive) पाए जाने से बोर्ड मुश्किल में पड़ गया है। सोमवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों का कोविड-19 टेस्ट (Covid-19 Test) कराया था। इनमें से इन तीन की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। पीसीबी ने बयान जारी कर इस खबर की पुष्टी की और कहा कि पाकिस्तान पुरुष राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों में रविवार को रावलपिंडी में परीक्षण के दौरान तक कोई लक्षण नहीं दिखा था।

VVS Laxman और Gautam Gambhir के लिए पाकिस्तान के अलग-अलग गेंदबाज थे मुश्किल, जानें नाम

सेल्फ क्वारंटीन में जाने की सलाह दी गई

बोर्ड ने बताया कि पीसीबी मेडिकल पैनल इन तीनों खिलाड़ियों के संपर्क में है। इन्हें तुरंत सेल्फ क्वारंटीन में जाने की सलाह दी गई है। बता दें कि इन तीनों में से लेग स्पिनर शादाब ही पाकिस्तान टीम के नियमित खिलाड़ी हैं, जबकि हारिस रऊफ ने सिर्फ दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैक्च खेले हैं। वहीं हैदर अली को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) का खोज माना जा रहा है और उन्हें काफी प्रतिभाशाली बताया जा रहा है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने एक भी मैच नहीं खेले हैं।

इन खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अन्य सदस्य इमाद वसीम और उस्मान शेनवारी की रिपोर्ट नकारात्मक आई है। ये 24 जून को लाहौर की यात्रा करेंगे। सोमवार को पीसीबी के डॉक्टर सोहेल सलीम ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के बीच में इंग्लैंड का दौरा बड़ा जोखिम भरा है, लेकिन एक आवश्यक है।

बता दें इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान को तीन टेस्ट और इतने ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम 28 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। इससे पहले पहले सभी खिलाड़ियों और स्टॉफ का कोरोना वायरस परीक्षण किया जा रहा है।

World Cup 2011 में फिक्सिंग के आरोप के बाद ICC चौकन्ना, होगी पूछताछ

नहीं आई है अभी सबकी रिपोर्ट

क्लिफ डिकॉन, शोएब मलिक और वकार यूनिस को छोड़कर अन्य खिलाड़ियों और टीम के अधिकारियों का सोमवार को कराची, लाहौर और पेशावर के केंद्र पर परीक्षण किया गया था। पीसीबी ने कहा कि कुछ चरणों में इनके परिणाम आने की उम्मीद है। सबकी रिपोर्ट आने के बाद ही पीसीबी अब कोई टिप्पणी नहीं करेगा।

इंग्लैंड दौरे के लिए 29 सदस्यीय टीम के अलावा, पीसीबी ने चार रिजर्व खिलाड़ी भी रखे हैं। इनमें बिलाल आसिफ, इमरान बट, मूसा खान और मोहम्मद नवाज शामिल हैं।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned