scriptवर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं होने से हताश थे रहाणे, 5 महीने बाद छलका दर्द | Ajinkya Rahane Disappointed when he's Missing The squad of World Cup 2019 | Patrika News
क्रिकेट

वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं होने से हताश थे रहाणे, 5 महीने बाद छलका दर्द

– अजिंक्य रहाणे ( Ajinkya Rahane ) को वर्ल्ड कप 2019 ( World Cup 2019 ) की टीम में नहीं चुना गया था
– रहाणे ने 2015 का विश्व कप खेला था

नई दिल्लीDec 28, 2019 / 09:03 am

Kapil Tiwari

Ajinkya Rahane

काउंटी क्रिकेट खेलना चाहते हैं रहाणे, मांगी बीसीसीआई से अनुमति

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम ( Indian Test Team ) के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ( Ajinkya Rahane ) ने करीब 5 महीने बाद वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने को लेकर अपना दुख जाहिर किया है। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) को बीते करीब 5 महीने हो गए हैं और इन पांच महीनों के बाद रहाणे ने वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने पर प्रतिक्रिया दी है। रहाणे ने कहा है कि वर्ल्ड कप 2019 की टीम में सेलेक्ट नहीं होने पर मुझे बहुत निराशा हुई थी, लेकिन उन्होंने उसे स्वीकार कर लिया था।

टीम इंडिया को 2019 में मिला टेस्ट का बेस्ट ओपनर, रन बनाने के मामले में रहे पहले स्थान पर

वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं होने से था निराश

आपको बता दें कि भारतीय टीम जिस वक्त वर्ल्ड कप 2019 खेल रही थी, उस समय रहाणे काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे। 2015 विश्व कप में टीम का हिस्सा रहने वाले रहाणे ने कहा है कि कभी-कभार हम सफलता का पीछा करने में ज्यादा व्यस्त हो जाते हैं और तब हमें अचानक महसूस होता है कि हमें बैठकर आत्मनिरीक्षण करने की जरूरत है। जब मुझे 2019 वर्ल्ड कप के लिए टीम में नहीं चुना गया तो मैंने बिलकुल ऐसा ही किया।

शोएब अख्तर ने खोल दी पाकिस्तान की पोल, दानिश कनेरिया को हिंदू होने की मिलती थी ‘सजा’

विंडीज के खिलाफ वापसी कर जड़ा शतक

– वर्ल्ड कप के बाद अजिंक्य रहाणे ने यही किया। उन्होंने साउथैम्पटन में हैम्पशर के लिए खेलते हुए दो महीने रहने के दौरान उन्होंने आत्मनिरीक्षण किया। वेस्टइंडीज दौरे पर उन्होंने वापसी की और तीन साल में पहला टेस्ट शतक जड़ा। इसके बाद उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी एक सेंचुरी लगाई।

– 31 साल के रहाणे ने बताया कि कहा कि इस समय मैं बहुत अच्छी स्थिति में हूं और यह वेस्टइंडीज सीरीज से शुरू हुआ। मैं इंग्लैंड में था, काउंटी क्रिकेट खेल रहा था जिस दौरान मैंने सिर्फ क्रिकेटर के तौर पर नहीं बल्कि इंसान के तौर पर काफी कुछ सीखा। उन्होंने कहा कि दो महीनों में मैंने सात मैच खेले, इसलिए मैंने सिर्फ मैदान के अंदर की चीजें नहीं सीखीं बल्कि मैदान के बाहर की बातें भी सीखीं।

Home / Sports / Cricket News / वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं होने से हताश थे रहाणे, 5 महीने बाद छलका दर्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो