भारत के डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंचने पर एशिया कप स्थगित किया जा सकता है: एहसान

-एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में इस साल जून में होना है जबकि डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबला भी 18 से 22 जून तक लंदन के लॉर्डस मैदान पर खेला जाएगा।
-एहसान ने कराची में रिपोटर्स से कहा, एशिया कप को पिछले साल होना था लेकिन इसे 2021 के लिए स्थगित किया गया।

By: भूप सिंह

Published: 28 Feb 2021, 11:23 PM IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चैयरमैन एहसान मनी (Ehsan Mani) का कहना है कि भारत अगर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी WTC) के फाइनल में पहुंचता है तो एशिया कप 2021 को स्थगित किया जा सकता है। एशिया कप का आयोजन श्रीलंका (Sri lanka) में इस साल जून में होना है जबकि डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबला भी 18 से 22 जून तक लंदन के लॉर्डस मैदान (Lords Ground) पर खेला जाएगा।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : रोहित करियर के सर्वश्रेष्ठ 8वें स्थान पर पहुंचे

एहसान ने कराची में रिपोर्ट्स से कहा, एशिया कप को पिछले साल होना था लेकिन इसे 2021 के लिए स्थगित किया गया। मौजूदा स्थिति में ऐसा लगता है कि यह इस साल नहीं कराया जा सकता है क्योंकि डब्ल्यूटीसी का फाइनल भी जून में होना है। श्रीलंका ने कहा है कि वह जून में इस टूर्नामेंट को कराने की कोशिश करेगा।

महिला क्रिकेट : भारत के खिलाफ सुने लूस को द. अफ्रीकी टीम की कमान

भारत के इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट 10 विकेट से जीतने के बाद टीम इंडिया का डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें मजबूत हो गई हैं। हालांकि भारत को इस चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड से चौथा टेस्ट हर हाल में जीतना होगा।एहसान ने कहा, दोनों टूर्नामेंट के बीच तारीखों में टकराव हो रहा है। हमें लगता है कि एशिया कप का आयोजन नहीं हो पाएगा और इसे 2023 तक स्थगित कर देना चाहिए।

कराची के गेंदबाजी ने फेंकी ऐसी फुल टॉस गेंद, देखते रह गए बल्लेबाज और विकेटकीपर, देखें वीडियो

एशिया कप का आयोजन पिछले साल सिंतबर में होना था लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे स्थगित किया गया था। एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को करनी थी लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सुरक्षा कारणों का हवाला देकर इसका आयोजन स्थल बदलने की अपील की थी।

सौरव गांगुली के इन 4 फैसलों ने बदल दी थी टीम इंडिया की किस्मत, देखें वीडियो

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned