scriptबीसीसीआई का बड़ा एक्शन, अब इस दिग्गज की टीम इंडिया से हुई छुट्‌टी | bcci not to renew paddy upton contract with team india after t20 world cup 2022 defeat | Patrika News

बीसीसीआई का बड़ा एक्शन, अब इस दिग्गज की टीम इंडिया से हुई छुट्‌टी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 26, 2022 02:29:21 pm

Submitted by:

lokesh verma

BCCI : टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक और बड़ा एक्शन लिया है। बीसीसीआई ने टीम इंडिया में शामिल एक दिग्गज को बाहर कर दिया है। बता दें कि इससे पहले बीसीसीआई ने चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली सिलेक्शन कमेटी को हटाया था और नई चयन समिति बनाने की कवायद शुरू की थी।

bcci-not-to-renew-paddy-upton-contract-with-team-india-after-t20-world-cup-2022-defeat.jpg

बीसीसीआई का बड़ा एक्शन, अब इस दिग्गज की टीम इंडिया से हुई छुट्‌टी।

BCCI Action : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मिली शर्मनाक हार के बाद से ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड एक्शन मोड में नजर आ रहा है। ज्ञात हो कि सेमीफाइनल में पहुंचकर टीम इंडिया इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हारकर बाहर हो गई थी। हार के बाद आलोचना का दौर शुरू हुआ तो सबसे पहले बीसीसीआई चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली सिलेक्शन कमेटी को हटाया और नई चयन समिति बनाने की कवायद शुरू की। वहीं, इस क्रम में बीसीसीआई ने एक और बड़ा एक्शन लिया है। बीसीसीआई लंबे समय टीम इंडिया का हिस्सा रहे एक दिग्गज को बाहर कर दिया है।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टी20 विश्व कप 2022 में मिली हार के बाद अब टीम इंडिया के मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन को हटाने का मन बना लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई अब दक्षिण अफ्रीका के रहने वाले पैडी अप्टन का कॉन्ट्रेक्ट रिन्यू नहीं करेगी। यहां बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के साथ ही कोच पैडी अप्टन का बीसीसीआई से अनुबंध खत्म हो चुका है।

2011 के विश्व कप में भी थे टीम का हिस्सा

दरअसल 53 वर्षीय पैडी अप्टन को भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की सलाह पर ही मेंटल कंडीशनिंग कोच नियुक्त किया था। अप्टन जुलाई 2022 में ही भारतीय टीम के साथ जुड़े थे। इससे पूूर्व पैडी अप्टन 2008-11 के बीच मेंटल कंडीशनिंग कोच के साथ रणनीतिक कोच की दोहरी भूमिका भी टीम इंडिया के साथ निभा चुके हैं।

यह भी पढ़े – भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका, दूसरे वनडे के दौरान हेमिल्टन में भारी बारिश की चेतावनी

आईपीएल के साथ बिग बैश लीग में भी किया काम

बताा दें कि राहुल द्रविड़ के साथ पैडी अप्टन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए अपनी सेवाएं दे चुके हैं। पैडी अप्टन राजस्थान रॉयल्स के अलावा पुणे वारियर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स में मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। वहीं, बिग बैश लीग में सिडनी थंडर और पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स के भी कोच रह चुके हैं। वह दक्षिण अफ्रीका टीम के साथ भी बतौर प्रदर्शन निदेशक के रूप में काम कर चुके हैं।

यह भी पढ़े – पूर्व चैंपियन श्रीलंका को भारत में होने वाले विश्व कप में नहीं मिलेगी सीधी एंट्री
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो